दलाली की शिकायत की तो सीओ ने कहा- दलाल पहले से है हमने नही रखा

बिना दलालो का नही चल सकता अंचल कार्यालय बड़े हल्के में कम है कर्मचारी:प्रतिनिधि मंडल

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/चौसा :- जदयू के प्रतिनिधि मंडल प्रखंड अध्यक्ष सुरेश चौहान की अध्यक्षता में चौसा सीओ से मिल जन समस्याओं के मुद्दे से अवगत कराया गया। सीओ से शिकायत भी की गयीं की अंचल कार्यालय पर अधिकारी व कर्मी से अधिक दलालो की पैठ है।जिसके कारण जमीन विवाद जैसी समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।जिस पर ध्यान दिया जाये और इसपर अंकुश लगाया जाये। बताया गया कि जिस ओर सीओ भड़क गये और कहने लगे कि आप ही सीओ बन जाइये।बिना दलाल के अंचल कार्यालय को चलाना सम्भव नही है।

new abloom services buxar
विज्ञापन

हल्का कर्मचारी के कार्यो का दलाल लेते है ठेका:

प्रतिनिधि मंडल द्वारा बताया गया कि दस हल्का अंतर्गत तीन हल्का कर्मचारी है। तीनों कर्मचारी द्वारा दो दो तीन तीन दलाल रखे हुए हैं जो कि कर्मचारी की उपस्थिति या गैर उपस्थिति में वह दलाल अपना अपना काम करते रहते हैं। कर्मचारी के गैर मौजूदगी में ऑफिस की कुर्सी पर बैठ कर दलाल ही सारे काम निपटाते है जिसके कारण जो भूमि की समस्या अंचल कार्यालय से सुलझाया जा सकता है।उसके लिए लोगो को पैसे के अभाव में इधर उधर भटकना पड़ता है।

प्रतिनिधि मंडल द्वारा बताया गया कि अंचल कार्यालय में हल्का कर्मचारी के सभी कार्यो का ठिका दलाल ले लिए है।जिसमे दाखिल खारिज ,एलपीसी, जमाबंदी सुधार ,वंशावली इत्यादि अन्य समस्याओं की कीमत आवेदकों द्वारा तय कर सारा कार्यो का निपटारा कराया जाता है।प प्रतिनिधिमंडल में काली चरण सिंह यादव, निर्मल कुशवाहा, मुर्तजा अली, महेंद्र सिंह, राजेश कुशवाहा,आदि शामिल थे।

सीओ ने कहा दलाल पहले से ही है हमने नहीं रखा :

इस सम्बंध में जब चौसा सिओ बृजबिहारी कुमार से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि ये दलाल हमारे समय में नये नही रखे गये है।पहले से ही है औऱ ये सबको पता है।हालांकि सीओ ने प्रतिनिधि मंडल की बातों के बारे में बोले कि वे अपने मन से जो कहे । मैं अपने क्षेत्र के लोगो का कार्य करने के लिए बैठा हूं।जिसके पास जो समस्या है,वे हमारे पास आये उनका कार्य अगर करने लायक होगा तो किया जायेगा।नही होगा तो नही किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button