गंगा नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर से सहमे ग्रामीण, प्रशासन की उड़ी नींद

बनारपुर के नौ एवं तेरह वार्ड के पास पहुंच कर्मनाशा का पानी

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /चौसा :- गंगा नदी में लगातार जलस्तर में वृद्धि होने के बाद कर्मनाशा नदी में उल्टा दबाव बढ़ने लगा है। प्रखण्ड में गंगा व कर्मनाशा के तटीय क्षेत्र के के लोगो को गंगा व कर्मनाशा नदी का उफान ग्रामीणों को डरा रहा है।एक तरफ जंहा गंगा नदी के लगतार बढ़ते जलस्तर के कारण महदेवा घाट कि सभी सीढ़ियों के डूबने के साथ कपड़ा चेंजिंग रूम पानी भर गया है।

new abloom services buxar
विज्ञापन

वंही दूसरी तरफ बनरापुर पंचायत के निचले हिंस्से में बाढ़ का पानी पहुंच गया है। बनारपुर व चौसा के सब्जी के व पशु चार के खेत धीरे धीरे बाढ़ की आगोश में आ रहे है।अखौरीपुर स्थित एमसी कॉलेज के बाउंड्री के पास भी कर्मनाशा का जलस्तर दबाव बनाते पहुंच गया है।जिससे ग्रामीणों में बेचैनी बढ़ने लगी है,हालांकि हालात फिलहाल सामान्य हैं।

लगतार जल स्तर में बृद्धि से सहमे है ग्रामीण

प्रखण्ड के सटे इलाके की कर्मनाशा नदी के जलस्तर में भी लगातार वृद्धि जारी है । नदी का रौद्र रूप देख नदी से सटे गांव रामपुर ,डेहरी ,रोहनिभान,सोंनपा एवं बनारपुर के लोग डरे सहमे रात गुजारने को मजबूर है।तो वही बनारपुर पंचायत स्थित नौ एवं तेरह नंबर वार्ड के आधा दर्जन से अधिक घरों के पास बाढ़ का पानी पहुंच चुका है। जंहा लोग रात से ही अस्त व्यस्त है।अब उन घरों में रहने वाले लोगो को जहरीले जीव-जंतुओं का डर सताने लगा है।

प्रशासन बनाये हुए है नजर

इधर इस सम्बन्ध में पूछने पर सीओ बृजबिहारी ने बताया की सभी कार्य छोड़ बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों का दौर किया जा रहा है। सरकारी मदद के साथ नाव वगैरह की व्यवस्था को ले प्रशासन पूरी तरह से कमर कसे हुये है। ताकि लोगो को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े। बाढ़ का पानी अभी तेजी से बढ़ रहा है। लोगों से अपील की गई है कि वें सावधानी बरतें। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button