भगवान बलभद्र की पूजा मे, प्रतियोगिता का आयोजन

भगवान बलभद्र की पूजा मे विभिन्य प्रतियोगितायों का आयोजन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- अनुमंडल के डुमरी गांव में धरिछना कुंवरी ब्याहुत कलवार सेवा समिति ने भगवान बलभद्र की पूजा का आयोजन धूमधाम से किया। पूजा को लेकर सुबह से ही माहौल भक्तिमय बना रहा। वैदिक मंत्रोचार के साथ शुरू हुआ भगवान बलभद्र पूजा के बाद कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के लोगों की बढ़-चढ़कर भागीदारी रही।वही मेधावी छात्र-छात्राओं के बीच निबंध, कविता, सामाजिक विमर्श आदि विषयों पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

आरक्षण नहीं मिलने से पिछड़ रहा समाज -लीलावती देवी

आयोजित कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लीलावती देवी ने फीता काटने के उपरांत दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर धनसोई के उप प्रमुख धर्मेन्द्र प्रसाद ने कहा कि आरक्षण नहीं मिलने से समाज पिछड़ रहा है। समाज को राजनीतिक, शैक्षणिक तथा विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए आरक्षण का लाभ जरूरी है। मुख्य अतिथि लीलावती देवी ने भी कहा कि ब्याहुत कलवार को आरक्षण मिलना चाहिए।वहीं, मनीष जयसवाल ने भी सभा के माध्यम से अपने समाज में जागरुकता की बात कही।

इस अवसर पर समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं के बीच निबंध, कविता, सामाजिक विमर्श आदि विषयों पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तीर्ण छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

वहीं, डॉ. विनोद प्रसाद ने कहा कि ब्याहुत समाज की पहला पहचान शिक्षा रही है। इस मौके पर समाज द्वारा स्मारिका का विमोचन किया गया। जिसमें आपस की बहुत सारी जानकारी वर्णित की गई है। कार्यक्रम के सफल आयोजन में अध्यक्ष दीनानाथ प्रसाद के अलावा रघुनाथ प्रसाद, लक्ष्मण प्रसाद, शंकर जी प्रसाद, बालेश्वर प्रसाद, सोहन प्रसाद, शिवजी प्रसाद, संतोष प्रसाद, अशोक प्रसाद, पशुपति प्रसाद आदि की सराहनीय भूमिका रही।

इसे भी पढ़े :—————

आपसी विवाद में हुई गोलीबारी, दहशत में ग्रामीण

भाजपा नेता के भाई की आकस्मिक मृत्यु पर भाजपा परिवार मर्माहत

buxar upto date news

Related Articles

Back to top button