उषा दुबे आयरन लेडी समरसता अवार्ड से होंगी सम्मानित

भारत नेपाल सांस्कृतिक समन्वय सम्मेलन में बक्सर की समाजसेवी उषा दुबे को आगामी 31 अक्टूबर को नई दिल्ली के कृष्ण मेमन भवन सभागार में आयरन लेडी समरसता अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

buxar bjp add

उषा दुबे आयरन लेडी समरसता अवार्ड से होंगी सम्मानित

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- भारत नेपाल सांस्कृतिक समन्वय सम्मेलन में बक्सर की समाजसेवी उषा दुबे को आगामी 31 अक्टूबर को नई दिल्ली के कृष्ण मेमन भवन सभागार में आयरन लेडी समरसता अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजक इंडो नेपाल समरसता ऑर्गनाइजेशन है।

इस अवसर पर शिक्षा, चिकित्सा, समाज सेवा, प्रशासनिक सेवा, उद्योग क्षेत्र में देश भर से 71 नारी शक्ति का चयन हुआ है। सम्मेलन में नेपाल से एक सांस्कृति शिष्टमंडल भी भारत यात्रा आएगा।

जानकारी के अनुसार भारत नेपाल के वेद कालीन संस्कृति का पुनरुत्थान करने भारत को पुनः वैदिक कालीन जगतगुरु के आसन पर पदस्थापित करने तथा दुनिया के आठवें सबसे ताकतवर देश भारत को संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद में वीटो पावर के साथ स्थाई सदस्यता मिले इस उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले इस सम्मेलन को विश्व के 22 राष्ट्रों का नैतिक समर्थन प्राप्त है।

आयरन लेडी ऑफ इंडिया स्वर्गीय श्री इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व से प्रेरित होकर इस सम्मेलन में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे देश की 71 नारी शक्ति को आयरन लेडी समरसता अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है। जबकि अवार्ड के लिए 1765 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।buxar add

आपको बता दें कि श्रीमती उषा दुबे भाजपा महिला मोर्चा बक्सर दस्य हैं श्रीमती दुबे के सामाजिक कार्यों को देखते हुए उनका इस पुरस्कार के लिए चयन हुआ है चयन समिति के संयोजक प्रोफ़ेसर मोहम्मद समीर पूर्व कुलपति अलीगढ़ विश्वविद्यालय के सानिध्य में चयन समिति के सदस्य द्वारा हुआ है ।साथ ही उषा दुबे कर्म श्री अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं।

इसे भी पढ़े :—————————-

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Insatall APP
live TV
Search
facebook