कोरोना पर भारी दिखा उर्स मेला, बिहार के साथ यूपी के पहले श्रद्धालु

बक्सर अप टू डेट न्यूज़|चौसा :- चौसा पूर्वी रेलवे फाटक के पास अला शहीद बाबा के मजार पर सोमवार को सलाना उर्स मेले का आयोजन किया गया। इस मौके पर आयोजित दो दिनी प्रोग्राम के पहले दिन कूल की रस्म अदायगी की गई तथा चादरपोशी कर अमन की दुआएं मांगी गईं। हालांकि लोगों ने कोरोना से बेखौफ होकर परंपरा का निर्वहन किया। जो खतरनाक है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

उर्स मेले से पहले समिति के सदस्यों द्वारा शहीद बाबा के मजार स्थल को मजहबी तरीके से साफ-सफाई कर कूल की रस्म पूरी की गयी। इसके बाद मजहबी परंपरा के मुताबिक चादरपोशी की गई। उर्स मेला के दूसरे दिन मंगलवार को भी कई रस्म अदायगी की जाएगी।

कोरोना पर भारी दिखा उर्स मेला

सालाना उर्स के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगो के अलावा गैर मजहबी लोगों की भी भीड़ आला शहीद बाबा के मजार पर पहुंच घर के लिए अमन शांति की दुआं मांगते देखे गये।मेले में बिहार के कई जिले के अलावे यूपी से भी इस दो दिवसीय मेले में काफ़ी संख्या में श्रद्धालु पहुचें हुए है।

मेले के अध्यक्ष कयूम खां ने कहा कि बाबा के दरबार से कोई खाली हाथ नहीं लौटता है। श्रद्धा के साथ मांगी गई हर मुरादें बाबा पूरी करते हैं। लेकिन बता दे कि अभी कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पूरी तरह से समाप्त नही हुआ है।तीसरी लहर की चपेट से बचने के लिए मास्क व दो गज की दूरी अभी भी जरूरी है।लेकिन मेले में पहुंचे लोगो के मुंह पर मास्क नही था।हजरों की भीड़ में दो गज की दूरी सम्भव नही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button