मुख्यमंत्री कृषि विद्युत सम्बन्ध योजना के अन्तर्गत जिले में लगेगे 830 ट्रांसफॉर्मर

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- राजस्व विभाग, आंतरिक संसाधन, तकनीकी विभाग की बैठक, नीलाम पत्र की बैठक, आपदा विभाग के मुद्दे एवं भू-अर्जन से संबंधित मुद्दे की बैठक जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में आहूत की गई।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी को नीलाम पत्र से संबंधित ऐसे मामले जिनका निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत में हो सकता है, उनका निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत में कराने का प्रयास करने का निदेश दिया गया। सभी नीलाम पत्र पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि प्रत्येक 15 दिन पर जिन लोगों को वारंट निर्गत किया गया है, उनकी सूची उपलब्ध करायें, जिससे पुलिस अधीक्षक बक्सर के माध्यम से निष्पादन करना सुनिश्चित किया जा सके।

सोन नहर, परिवहन, खनन, मत्स्य, कृषि, वन विभाग एव अन्य विभाग की समीक्षा की गयी एवं लक्ष्य प्राप्ति का निदेश दिया गया। राजस्व की समीक्षा के क्रम मे सभी अंचलाधिकारी को दाखिल-खारिज, जमाबंदी के मामलें को समय सीमा के अन्तर्गत निष्पादन करने का निदेश दिया गया। तकनीकी समीक्षा के क्रम में भवन प्रमण्डल बक्सर को अपने अवशेष कार्यों को पूरा करने का निदेश दिया गया।

कार्यपालक अभियंता विद्युत (प्रोजेक्ट) ने बैठक में जानकारी दिया कि मुख्यमंत्री कृषि विद्युत सम्बन्ध योजना के अन्तर्गत बक्सर जिले में 830 ट्रांसफॉर्मर लगाकर 7152 आवेदकों को कृषि हेतु विद्युत सम्बन्ध देने का लक्ष्य है तथा इस परियोजना का कार्य प्रगति पर है।

बैठक में अपर समाहर्ता बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर, अनुमण्डल पदाधिकारी डुमराँव, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, अंचलाधिकारी एवं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button