मुहर्रम पर्व पर नहीं निकलेगा कोई जुलूस, डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- मुहर्रम के मद्देनजर जिला शांति समिति की बैठक प्रभारी जिला पदाधिकारी योगेश कुमार सागर की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में आहूत की गई।

med bed buxar copy
विज्ञापन

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रभारी जिला पदाधिकारी ने जिला शांति समिति के सदस्यगणों को मुहर्रम के अवसर पर उनके जिम्मेवारियों से उन्हें अवगत कराया और सभी ने अपने अपने विचार बैठक में रखें। शांति समिति के सदस्यों ने एकमत से कहा कि सभी सदस्यों का पूरजोर सहयोग जिला प्रशासन के साथ रहेगा और गृह विभाग (विशेष शाखा) बिहार सरकार के कोविड-19 गाइडलाइन का पूर्ण अनुपालन किया जायेगा। जिसमें सभी प्रकार के धार्मिक सांस्कृतिक एवं अन्य प्रकार के आयोजनों पर पूर्ण प्रतिबंध है।

मुहर्रम अभी भी घरों में मनाया जायेगा तथा किसी भी तरह का कोई जुलूस नहीं निकाला जायेगा। डी0जे0 पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा तथा सार्वजनिक जगहों पर भीड़ एकत्र नहीं करने का निदेश दिया गया। किसी भी तरह का मेला का आयोजन नहीं किया जायेगा। शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि थाने स्तर पर एवं अनुमण्डल स्तर पर प्रशासन के साथ स्थानीय शांति समिति की बैठक कर ली गयी है। प्रभारी जिला पदाधिकारी ने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि आप स्थानीय स्तर पर यह प्रचार-प्रसार करें कि कोरोना के संभावित खतरों के मद्देनजर मुहर्रम अपने-अपने घरों में ही मनायें। ताजिया का जुलूस नहीं निकालें तथा सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी तरह का भीड़ एकत्र करना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

बैठक में अपर समाहर्ता बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर, स्थापना उप समाहर्ता बक्सर, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण एवं जिला शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button