नव वर्ष के शुभ आगमन पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने दी बधाई

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- समाहरणालय अवस्थित सभाकक्ष में नव वर्ष के शुभ आगमन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा बुके देकर जिला पदाधिकारी को नववर्ष की शुभकामना दी गई।add buxar

जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम सभी उपस्थित पदाधिकारियों एवं समाहरणालय के सभी कर्मियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। कहा कि पिछले वर्ष में कोरोना के वैश्विक महामारी के समय जिला प्रशासन ने आपसी समन्वय बनाते हुए एक टीम वर्क की तरह अच्छा कार्य किया है साथ ही सभी विभागों एवं जिला प्रशासन ने विकास के कार्य में यथासंभव अच्छा प्रदर्शन किया है।

आगे कहा कि किसी भी विभाग में लिपिक संवर्ग का अपना ही महत्व होता है। प्रधान लिपिक को आए हुए सभी आवेदनों/ विभागीय पत्रों का बिंदुवार समीक्षा करते हुए कार्यों का ससमय निष्पादन करना चाहिए।अनुकंपा, सेवांत लाभ, पेंशन एवं अन्य संबंधित मामलो का शीघ्र ही निष्पादन होना चाहिए और जो भी कर्मी या पदाधिकारी जो सेवानिवृत्त होने वाले हैं संबंधित विभाग की जिम्मेदारी है कि सेवानिवृत्त की तिथि के दिन तक संबंधित पदाधिकारी या कर्मी के सभी पेंशन एवं अन्य सभी संबंधित मामलों का निष्पादन किया जाना चाहिए।

जिला पदाधिकारी महोदय ने कहा कि आम जनता के आने वाले आवेदनाे एवं योजनाओं का एक निश्चित समय सीमा के अंदर निष्पादन किया जाना चाहिए।नजारत उप समाहर्ता को एक डिस्प्ले बनाने के लिए कहा जिसमें सभी संबंधित विभाग के विभागाध्यक्ष और उनके लिपिक का नाम एवं विभाग के कार्य का वर्णन प्रदर्शित हो जो आम व्यक्ति को जानकारी प्राप्त हो सके। साथ ही सबसे बेहतरीन कार्य करने वाले लिपिक/कर्मी एवं पदाधिकारी जो कार्यों का समय सीमा के अंदर नियमानुकूल निष्पादन करते हैं। उनमें से बेस्ट का चयन किया जाएगा।ads buxar

महिलाओं के लिए अलग शौचालय का निर्माण

सभी कार्यालय प्रधान अपने कार्यालयों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों का नियमित रूप से जांच करें एवं त्रुटियों का शीघ्र ही निवारण करें जिससे सरकार की योजनाओं का लाभ एक निश्चित समय सीमा के अंदर आम जनता तक पहुंचाई जा सके और एक पारदर्शी, जवाबदेही पूर्ण कार्यशैली को विकसित किया जा सके।हम सबकी जिम्मेदारी है कि आपसी समन्वय एवं मानवीय संवेदनाओं के साथ नियमानुकूल कार्यों का ससमय निष्पादन करें।नजारत उप समाहर्ता ने बताया कि अतिशीघ्र ही महिलाओं के लिए अलग शौचालय का निर्माण करा दिया जाएगा।

कार्यक्रम में अपर समाहर्ता बक्सर, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर, भूमि उप समाहर्ता बक्सर, जिला कृषि पदाधिकारी बक्सर, उप निर्वाचन पदाधिकारी बक्सर, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बक्सर, वरीय उप समाहर्ता विधि शाखा, जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग पदाधिकारी बक्सर, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी बक्सर एवं अन्य संबंधित विभाग के पदाधिकारी एवं विभिन्न शाखाओं के लिपिक संवर्ग के कर्मी एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button