जिलाधिकारी ने दिया नदियों में पूर्ण रूप से नाव का परिचालन बंद कराने का निर्देश

चैती छठ पर्व 2021 के अवसर पर नदियों में पूर्ण रूप से नाव का परिचालन बंद कराने का निर्देश  जिला पदाधिकारी अमन समीर ने दिया है|

student lone buxarजिलाधिकारी ने दिया नदियों में पूर्ण रूप से नाव का परिचालन बंद कराने का निर्देश

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- चैती छठ पर्व 2021 के अवसर पर दिनांक 17.04.2021 से दिनांक 19.04.2021 तक अपने-अपने क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाली नदियों में पूर्ण रूप से नाव का परिचालन बंद कराने का निर्देश  जिला पदाधिकारी अमन समीर ने अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव को दिया है। साथ ही छठ घाटों पर उक्त अवधि में आतिशबाजी पर भी प्रतिबंध लगाने की प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

अनुमण्डल पदाधिकारी को वैसे छठ घाटों को चिन्हित कर लेने का निर्देश दिया गया है, जहाँ बड़ी संख्या में छठव्रती एकत्रित होते हैं। साथ ही वैसे घाट जहाँ पर ज्यादा गहराई वाले हो उसे भी चिन्हित कर लेने का निर्देश दिया गया है। यदि घाट खतरनाक हो तो उन घाटों पर छठ नहीं करने संबंधी सूचना का प्रचार-प्रसार करवाने का निर्देश दिया गया है।

ज्यादा गहराई वाले घाटों पर पानी में बैरिकेडिंग कराने की कार्रवाई करने को कहा गया है एवं इसकी फोटोग्राफी कराकर संरक्षित रखने को निदेशित किया गया है। सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के सरकारी एवं निजी आयोजनों पर रोक दिनांक 05.04.2021 से अप्रैल के अंत तक रखने का निर्देश पूर्व से निर्गत किया गया है। कोरोना का नया स्ट्रेन खतरनाक है तथा इसका विस्तार तेजी से हो रहा है।

आने वाले पर्व-त्योहारों पर कोविड-19 से सुरक्षा हेतु सभी समुचित उपायों को करने के साथ-साथ सरकार द्वारा जारी किये गये निर्देशों का अनुपालन कराने का सख्त निदेश जारी किया गया है। कोविड-19 से संबंधित गाइड लाइन का अनुपालन कराने तथा विधि-व्यवस्था संधारण हेतु समुचित संख्या में को-ऑडिनेटर/दण्डाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया गया है।

इसे भी पढ़े :————————————-

बिहार की सभी जिलो की खबरे पढने और देखने के लिए क्लिक करे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button