वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक हेतु किये जा रहे सभी प्रशासनिक कार्यकलापों एवं संक्रमित लोगों के इलाज हेतु स्वास्थ्य विभाग के तरफ से किये जा रहे सभी चिकित्सकीय कार्यों की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई।student lone buxar

वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए जिले के अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव एवं सभागार में पुलिस अधीक्षक बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी, सिविल सर्जन बक्सर, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण बैठक में उपस्थित थे।

जिला पदाधिकारी ने पंचायतों में संक्रमण को फैलाव को रोकने हेतु कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य तेज करने का निर्देश सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया। इसके लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने को कहा गया। इसके लिए सभी पंचायतों के पंचायत स्तर के सभी कर्मीगणों को एवं आशा, ए0एन0एम0, आँगनबाड़ी, सेविका को भी प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया। डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बक्सर/डुमराँव में ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार रखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। विशेष परिस्थिति को देखते हुए प्रखण्डों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी बेड तैयार हालत में रखने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया।

डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर बक्सर एवं डुमराँव के नोडल पदाधिकारी अपर अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराँव को प्रतिदिन तैयार बेड की उपलब्धता की समीक्षा कर जानकारी देने को कहा गया। जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं जीविका प्रबंधक को पंचायत स्तर पर मास्क अविलम्ब वितरित करवाने का निर्देश एवं प्रतिवेदन देने को कहा गया। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित व्यक्तियों को देखने हेतु चिकित्सक को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।

वैक्सीनेशन के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया। पुलिस अधीक्षक बक्सर ने उपस्थित सभी थाना प्रभारियों एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करवाने का सख्त निदेश दिया। जिला पदाधिकारी ने विशेष कार्य पदाधिकारी को प्रतिदिन प्रखण्डवार एवं जिलावार कोविड गाइडलाइन के उल्लंधन के कारण जप्त हुए वाहनों की संख्या, सील किये गये दुकानों की संख्या विहित प्रपत्र में प्रतिदिन संध्या को देने का निर्देश दिया।

जिला पदाधिकारी महोदय ने कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न हालत में संक्रमित लोगों को चिकित्सकीय लाभ एवं स्वस्थ व्यक्तियों को संक्रमण से बचाव हेतु सभी कार्य दिये गये दायित्वों के अनुरूप मुस्तैदी से करने का निदेश उपस्थित पदाधिकारीगणों को दिया। अंत में कहा गया कि पदाधिकारी स्वयं भी पूरी सावधानी व सतर्कता बरते ताकि संक्रमण से बचकर अपने दायित्वों का निवर्हन कर सके।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button