भूख मिटाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं बेसहारा

ads buxar

वह तो रोज की तरह अपने भूख मिटाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। अंतर इतना है कि पेट भरने के लिए स्टेशन पर, बस अड्डे पर, चौक चौराहे पर पहले काफी लोग मदद के लिए मिल जाते थे

भूख मिटाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं बेसहारा

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/जितेंद्र कुमार मिश्र:- प्रतिदिन सड़कों एवं स्टेशनों पर बेसहारा रूप घूम रहे लोगों को भला क्या पता है कि देश में क्या चल रहा है। वह तो रोज की तरह अपने भूखे पेट के लिए आज भी दर-दर भटक रहे हैं। अंतर इतना है कि पेट भरने के लिए स्टेशन पर, बस अड्डे पर, चौक चौराहे पर पहले काफी लोग मदद के लिए मिल जाते थे परंतु आज उन्हें भूखे पेट के लिए कोरोना वायरस के चलते दर-दर भटकना जो पड़ रहा है।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

आज भी जिले कस्बों एवं नगरों में ऐसे कई दर्जनों बेसहारा गरीब भूखे घूम रहे हैं और उन्हें मदद पहुंचाने वाले आज कम पड़ गए हैं या यूं कहें कि एकदम नहीं दिख रहे हैं। वजह देश में आफत बनकर आई कोरोना नामक संक्रामक बीमारी है। जो एक दूसरे के नजदीक आने से एवं साफ सफाई नहीं रहने से तेजी से अपना पांव पसार रही है। इसीलिए तो बेसहारा गरीबों के पास कोई सट भी नहीं रहा है। क्योंकि इन्हें डर है कि ऐसे संक्रमण बीमारी के चपेट में कहीं भी ना आ गए हो। हालांकि हमारे देश के प्रधानमंत्री ने यह जरूर कह दिया है कि प्रत्येक बेसहारा को भोजन कराना हम सबका उत्तम कर्तव्य होगा।

गलियों में भटक रहे हैं गरीबों से डर रहे हैं मोहल्लावासी

बहरहाल मोहल्ले से जुड़े लोगों को कहना है कि कोरोनावायरस के संक्रमण बीमारी से लोग इतना डरे हुए हैं कि अगर किसी भी मोहल्ले में ऐसे कोई गरीब असहाय घूमते हुए दिख जाते हैं तो उनसे लोगों से दूर भागने लग जा रहे हैं। ऐसा शहर के कई मोहल्लों में देखने को मिल रहा है। जिनकी शिकायत मोहल्लेवासियों द्वारा जिला प्रशासन को दी जा चुकी है।

वहीं इस मामले को लेकर जिलाधिकारी अमन समीर का कहना है कि जिले में घूम रहे वैसे बेसहारा गरीबों के लिए नगर परिषद को बोला गया है कि उन्हें चिन्हित करें और उनके लिए खाने-पीने के साथ-साथ उन्हें सुरक्षित जगह देने के लिए कोई व्यवस्था की जाए ताकि वे लोग अनावश्यक रूप से मोहल्ले एवं गलियों में ना घूमते हुए पाये जाये।

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Insatall APP
live TV
Search
facebook