बिना रजिस्ट्रेशन नर्सिंग होम का संचालन करने वालों पर होगी कठोर कानूनी कार्रवाई

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-जिला पदाधिकारी बक्सर अमन समीर की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई। सर्वप्रथम जिले के सभी पंचायतों में कोरोना वैक्सीन का टीका लेने वालो की संख्या के संबंध में समीक्षा की गई। वैसे पंचायत जहाँ 45+ आयु वर्ग वालों ने कम संख्या में वैक्सीन का टीका लिया है, वहाँ विशेष कैम्प आयोजित करने का निर्देश जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को दिया गया।

new abloom services buxar
विज्ञापन

20 जुलाई 2021 तक नगर परिषद बक्सर/डुमराँव क्षेत्र में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हेतु कार्य योजना बनाने का निर्देश भी दिया गया। कार्यालयों में टीका नहीं लेने वालों का प्रवेश निषेद्ध करने का भी आदेश दिया गया। दुकानदारों, सब्जी, फल, दुध विक्रेताओं के अलावा टेम्पू चालक, रिक्शा चालक एवं अन्य तरह के सार्वजनिक वाहनों को चलाने वाले चालकों को प्राथमिकता के तौर पर टीका लगवाने को कहा गया।

प्रखण्डों में चलेगी वैक्सीनेशन अभियान

प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारीगण अपने-अपने प्रखण्डों में वैक्सीनेशन अभियान का मार्गदर्शन करेंगे एवं वैसे पंचायतों में विशेष अभियान चलाने की योजना बनाऐंगे जहाँ कम लोगों ने टीका लिया है। बिना रजिस्ट्रेशन नर्सिंग होम का संचालन करने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई किए जाने का संकेत देते हुए सख्त निर्देश जिला पदाधिकारी के द्वारा सिविल सर्जन बक्सर को दिया गया तथा तदनुसार प्रतिवेदन की मांग की गई।

इसी प्रकार अनधिकृत डाग्नोस्टिक सेन्टर एवं पैथलेबों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर ओ0पी0डी0 में चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया। सेवानिवृत होने वाले चिकित्साकर्मी का सेवान्त लाभ ससमय देने का निर्देश देते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा की इसमें लापरवाही एवं अनावश्यक देरी करने वाले कर्मी की पहचान कर कार्रवाई करें।

45 परिजनों को मिलेगी अनुकम्पा पर नौकरी

जिला पदाधिकारी ने बताया कि किसी भी सेवा के कर्मियों की मृत्यु सेवा काल में हो जाने के दौरान उनके आश्रित परिवार में से सक्षम परिजन को अनुकम्पा पर नौकरी देना उनके कार्य की प्राथमिकता सूची में है। अभी तक के कार्यकाल में वर्षों से लंबित पड़े विभिन्न सेवाओं के कर्मियों के लगभग 45 परिजनों को अनुकम्पा पर नौकरी देने की बात बताते हुए जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि किसी भी चिकित्साकर्मी के सेवा के दौरान मृत्यु होने पर उनके आश्रित को अनुकम्पा पर नौकरी देने हेतु तत्काल प्रक्रिया प्रारम्भ करें।

बैठक में उप विकास आयुक्त बक्सर योगेश कुमार सागर, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, सिविल सर्जन बक्सर, प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारीगण, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारीगण, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं चिकित्सा विभाग के कर्मीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button