धनतेरस को ले सजी दुकानें, मूर्तियों के साथ बर्तनों की बढ़ी मांग

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला में दीपावली का महोत्सव मंगलवार को धनतेरस के साथ शुरू हो गया है। धनतेरस के लिए बाजार सजकर तैयार है। दुकानदारों ने आकर्षक सामान से दुकानें सजा ली हैं। कोरोना के कारण दो साल बाद इस बार व्यापारियों को धनतेरस पर अच्छे कारोबार होने की उम्मीद है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिले के बक्सर मुख्यालय के अलावे डुमरांव, राजपुर, चौसा आदि विभिन्न बाजारों में भी बर्तन, गणेश लक्ष्मी जी की छोटी छोटी मूर्ति के साथ इलेक्ट्रॉनिक, पटाखे, मोमबत्ती एवं झाड़ूओं की दुकानें समय से खुल गये है। धीरे-धीरे खरीदारी को ले अब क्षेत्रीय ग्राहकों का बाजार में चहल-पहल बढ़ने लगी है।

मंहगाई का प्रकोप दिख रहा धनतेरस पर

कोरोना के बाद इस बार दिवाली को लेकर लोगों में उत्साह है। दिवाली के लिए इस बार 15 दिन पहले ही खरीदारी शुरू हो चुकी है। हालांकि, लोग धनरतेरस पर खरीदारी करना शुभ मानते हैं। ऐसे में व्यापारी भी बाजार में ग्राहकों की संख्या उमड़ने के साथ खरीदारी अच्छी होने की उम्मीद लगा रहे हैं। लेकिन मंहगाई के कारण ग्राहक केवल सामानों के दाम अभी पूछ रहे है।

बता दें कि कमर तोड़ महंगाई समानों के सिर चढ़ कर बोल रही है। बर्तन व्यवसायी अमरनाथ, ललन प्रसाद ने बताया कि बर्तन के समानों के मूल्य में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। 850 रुपये का मिलने वाला ब्रांडेड कुकर 1250 रुपये में मिल रहा है। बढ़ती महंगाई के कारण लोग केवल समानों के दाम पूछ कर लौट रहे हैं। पीतल के समान 650 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button