चोरी के खिलाफ दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

चोरी के खिलाफ दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/राजपुर:-शनिवार की रात राजपुर थाना क्षेत्र के ईसापुर महावीर स्थान बाजार में चोरों ने मोबाइल दुकान के शटर तोड़ महंगे एंड्रॉयड मोबाईल सहित लाखों रुपए का मोबाइल चोरी कर लिया गया है.

इस संबंध में दुकानदारों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जलील पुर गांव के रहने वाले मुन्ना कुशवाहा विशाल मोबाइल सेंटर के नाम से अपनी दुकान चलाते हैं जो प्रत्येक दिन की तरह शनिवार को भी देर शाम 5:00 बजे के बाद दुकान बंद कर अपने घर चले गये. रात को सुनसान होने के बाद चोरों द्वारा शटर तोड़कर उसमें रखा गया एंड्राइड मोबाइल सहित कई विभिन्न ब्रांडों के मोबाइल को चोरी कर लिया गया है.

शटर तोड़कर एंड्राइड मोबाइल सहित लाखों रुपए का मोबाइल चोरी

रविवार की सुबह बाजार के अन्य दुकानदार जब पहुंचे तो दुकान का शटर टूटा देख लोगों ने हो हल्ला किया तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए .जिसकी सूचना तुरंत दुकानदार को दी गई. मौके पर पहुंचे दुकानदार ने जब देखा तो सभी ब्रांडो के मोबाइल गायब थे. इसके बाद तुरंत स्थानीय दुकानदारों की एक बैठक की गई.

इसके उपरांत सुबह 7:30 बजे सभी दुकानदारों ने मिलकर महावीर स्थान व्यवसायी संघ के अध्यक्ष गुड्डू सिंह के नेतृत्व में चौसा मोहनिया मुख्य मार्ग और ईसापुर परसथुआ मुख्य मार्ग को जाम कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. इन दुकानदारों का मांग था कि दुकानदारों की सुरक्षा बढ़ाई जाय और पुलिस गश्ती कर चोरों को गिरफ्तार करें.

नियुक्त किया गया था चौकीदार,एक महीना बाद हो गए थे गायब

प्रदर्शन कर रहे दुकानदार निरंजन सिंह, रामावतार सिंह, साधु यादव, भोला साह, फिरोज खान, मंजूर अंसारी ,रतन गुप्ता सहित दर्जनों दुकानदारों ने बताया कि इससे पहले भी इस बाजार में पान दुकान खलील अंसारी, अक्षयवर चौरसिया, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान नरेंद्र साह की दुकान से हजारों रुपए की चोरी की जा चुकी है. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी. जिस पर पुलिस ने बाजार परिसर में तीन चौकीदारों को नियुक्त किया था .लेकिन विगत एक महीने से सभी चौकीदार यहां से गायब हैं. पुनः एक बार फिर चोरों का मनोबल बढ़ गया है.

वहीं शुक्रवार की देर रात ईसापुर पथ मार्ग पर स्थित संगराव बाजार से अशोक सिंह की गुमटी का ताला तोड़कर उसमें से भी हजारों रुपए की सामान की चोरी कर ली गई है .यहां के दुकानदारों में भी चर्चा है कि आखिर चोरी की छोटी-छोटी घटनाएं क्यों हो रही है. सभी दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा समय समय पर गस्ती नहीं की जाती है. अगर पुलिस निश्चित तौर पर सही तरीके से गस्त लगाएं तो चोरों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता है.

थानाध्यक्ष ने दुकानदारों समझाया, डेढ़ घंटे बाद प्रदर्शन के बाद खुली दुकाने

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे राजपुर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों को समझाते हुए कहा कि आप लोगों की समस्या पर ध्यान दिया जाएगा. शीघ्र ही चोरी पर लगाम लगेगा और चोरों को गिरफ्तार किया जायेगा. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी यहां के दुकानदारों ने साहस का परिचय देते हुए कई माह पहले एक चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था इस मामले को गंभीरता से लिया जायेगा. इसके बाद दुकानदारों ने लगभग डेढ़ घंटे बाद प्रदर्शन को समाप्त कर दुकान खोलने का काम शुरू किया.

इसे भी पढ़े :———–

Related Articles

Back to top button