गडहा महोत्सव में गूंजेगी संगीत संग शहनाई

विशाल गडहा महोत्सव में लोकगीत के प्रसिद्ध कलाकारों के संगीत के साथ साथ 21 कन्याओं के विवाह की शहनाई भी गूंजेगी।

st join buxar

गडहा महोत्सव में गूंजेगी संगीत संग शहनाई

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- विशाल गडहा महोत्सव में लोकगीत के प्रसिद्ध कलाकारों के संगीत के साथ साथ 21 कन्याओं के विवाह की शहनाई भी गूंजेगी। इसका आयोजन इस बार 7 दिसंबर को सुबह 9:00 बजे होना सुनिश्चित हुआ है।

कार्यक्रम की जानकारी मंच के अध्यक्ष चंद्रमणि राय और महासचिव विजेन्द्र राय ने रविवार को कैंप कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि महोत्सव के दिन होने वाले 21 गरीब लड़कियों की शादी का रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख 20 नवंबर है। लड़कियों की शादी में जो भी खर्च आएगा वह संस्था की तरफ से उठाया जाएगा।
नवविवाहित जोडों को गृहस्थी का हर वह सामान जैसे पलंग, ड्रेसिंग, बिस्तर, किचन का सामान, टीवी, श्रृंगार का सामान, पर्स, गहना, कपड़ा और दुल्हन के लिए विवाह का चद्दर आदि उपहार स्वरूप दिया जायेगा।

घराती- बराती व मेहमानों लिए भोजन की उत्तम व्यवस्था रहेगी। बताया कि हर लड़की के खाते में बीस हजार रुपये जमा कराया जाएगा और साथ ही उनकी अन्य जरूरतों को भी पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में भोजपुरी जगत के नामी गिरामी कलाकार होंगे साथ ही राजनीतिक गलियारों से केंद्र व प्रदेश तथा अन्य प्रांत के कई नेताओं और मंत्रियों का जमावड़ा भी होगा। जिससे क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को मंच के माध्यम से उनके सामने रखा जाए और निदान का हर संभव प्रयास किया जा सके।

गड़हा विकास मंच विगत वर्षों में भी कार्यक्रम में अपने क्षेत्र के विकास की चर्चा सरकार के मंत्रियों और नेताओं से करता आया है और यह प्रयास रहा है कि किसानों और मजदूरों को मंच के माध्यम से लाभ दिया जा सके।

इसे भी पढ़े :———————

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Insatall APP
live TV
Search
facebook