महायज्ञ में रामजन्म और रावण जन्म का हुआ मंचन

महायज्ञ में वृंदावन मथुरा से आई रासलीला के टीम शानदार झांकी प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर रही है। वही जगतगुरु किंकर महाराज अपने मुखारविंद से प्रवचन कर श्रद्धालुओं को ओत प्रोत कर रहे हैं।

buxar bjp add

महायज्ञ में रामजन्म और रावण जन्म का हुआ मंचन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-गंगा पुत्र श्री लक्ष्मी नारायण के सानिध्य में बड़का ढकाईच में चल रहे लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में दिनों पूरी तरह भक्ति का रस में सराबोर है। गत 15 अक्टूबर से शुरू छह दिवसीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ में प्रतिदिन जिले के विभिन्न हिस्सों से हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है।

वही यज्ञ स्थल के पास बने एक भव्य पंडाल में वृंदावन मथुरा से आई रासलीला के टीम शानदार झांकी प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर रही है। वही जगतगुरु किंकर महाराज अपने मुखारविंद से प्रवचन कर श्रद्धालुओं को ओत प्रोत कर रहे हैं।

सुबह विधिवत पूजा पाठ के बाद दिन में 10:00 बजे रामलीला में राम जन्म एवं रावण जन्म की लीला दिखाई गई उसके बाद पुनः शाम को 4:00 बजे से जगतगुरु मारुति किंकर द्वारा राम कथा का संगीतमय प्रवचन किया गया जिसमें उन्होंने बताया राम का नाम है सब कुछ है यदि आप निरंतर राम का नाम अपने मुंह से जपते रहते हैं तो काल भी आपसे भय करेगा

mob dukan buxar
विज्ञापन

उन्होंने आगे बताया कि त्रेता में श्री रामचंद्र ने जन्म लेकर एवम पुनः एक बार श्री कृष्ण अवतार लेकर नारायण जी दो बार पूर्ण अवतार इस धारा पे लिए।। आगे उन्होंने कहा श्री राम जी का नाम इतना सीधा है कि जिसके मुंह में एक भी दांत ना हो वह भी आराम से राम का नाम ले सकता है और कृष्ण का नाम उतना ही देना है जिसे लेने के लिए आपके जीवा को कोई जगह टकराना पड़ता है इसके बाद मैं कृष्ण लीला मंचन में मीराबाई का कथा को कलाकारों द्वारा दर्शकों के लिए प्रस्तुत किया गया।

इसे भी पढ़े :—————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Back to top button