भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त

ads buxar

साइबर सेनानी ग्रुप में  भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी पुलिसकर्मी को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के निर्देश पर सेवा मुक्त कर दिया गया है. इसके पूर्व पुलिस अधीक्षक  के निर्देश के बाद आरोपी जमादार समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.

भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- एक पुलिसकर्मी को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करना महंगा पड़ा| नावानगर साइबर सेनानी ग्रुप में  भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी पुलिसकर्मी को सेवा मुक्त कर दिया गया है. आरक्षी अधीक्षक ने आरोपी की गिरफ्तारी का आदेश पहले ही दे दिया था। इसके बाद उसे रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। सोमवार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के निर्देश पर एएसआई को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. [metaslider id=2268]

बर्खास्त एएसआई नावानगर में पदस्थापित संतोष कुमार हैं वहीं दूसरा युवक सोनवर्षा का रहने वाला शम्भू पटेल बताया जाता है. बताया जाता है कि, रविवार की सुबह सोनवर्षा के रहने वाले शम्भू पटेल ने सोनवर्षा ओपी थाने द्वारा बनाए गए सेनानी ग्रुप कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें डाल दी. इसके बाद एएसआई संतोष कुमार ने उन्हीं तस्वीरों को नावानगर थाना द्वारा बनाए गए साइबर सेनानी ग्रुप में डाल दिया. इसी बीच ग्रुप में मौजूद एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने यह तस्वीरें देख ली और देखते ही भड़क गए. 

युवक के खिलाफ कार्रवाई करने दर्ज करने का निर्देश दिया.

एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नावानगर थानाध्यक्ष संजय कुमार को एएसआई आई और युवक के खिलाफ कार्रवाई करने दर्ज करने का निर्देश दिया. एसपी का निर्देश मिलते ही थानाध्यक्ष मामला दर्ज किया और जमादार सन्तोष कुमार तथा शंभू पटेल को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया. उधर, इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एसआई संतोष कुमार को सेवा से बर्खास्त कर दिया.

एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि जमादार और एक युवक पर पुलिस ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर कार्रवाई की गई है. गलत पोस्ट करने पर खिलाफ पुलिस साइबर अपराध मामले के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई करेगी.डीजीपी के आदेश पर आरोपी एएसआई को बर्खास्‍त करने की कार्रवाई की गई है।

इसे भी पढ़े :——————

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button