वृक्षारोपण जरूरी, नही तो सांस लेने के लिए खरीदना पड़ेगा ऑक्सीजन

वृक्षारोपण जरूरी, नही तो सांस लेने के लिए खरीदना पड़ेगा ऑक्सीजन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़:- जो चीजे मुफ्त में मिल जाती उसका इंसान कद्र नही करती । यही कारण है आज हमलोगो पानी भी खरीदना पड़ा रहा है। अब वह भी दिन दूर नही जब हम ऑक्सीजन भी खरीद कर सांस लेंगे।

लेकिन जिले के कुछ ऐसे समाजसेवी, युवा नेता हैं जो अपनी कीमती पर्यावरण को बचाने के लिए लगातार वृक्षारोपण कर रही है।

एक तरफ जहाँ दिनों-दिन वायुमण्डल में तेजी से फैल रहें प्रदूषण से दुनिया भर के वैज्ञानिक चिंतित हैं वही इसके बढ़ते दुष्प्रभाव को रोकने के लिए वृक्षारोपण कर सतत प्रयास कर रहें हैं।

रविवार को “युवा पर्यावरण बचाव अभियान” कार्यक्रम के सरीमपुर,सिविल लाईन्स,चुरामनपुर,पड़री,रामोबरिया समेत जिले के विभिन्न इलाकों में राहुल सिंह के नेतृत्व में अनेकों पौधों का रोपण किया गया।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से जदयू के वरिष्ठ नेता संजय कुमार सिंह तथा अखिल भारतीय जन आरक्षण आंदोलन के जिला सयोंजक सह युवानेता झूलन सिंह शामिल हुए। साथ ही इस मौके पर फिरोज खान,श्याम जी वर्मा,लवलेस कुमार,अमित कुशवाहा,पप्पू दुबे,अभिषेक सिंह ,गौरी पासवान समेत कई स्थानीय युवा वृक्षारोपण कार्यक्रम का हिस्सा बनें।

युवानेता झूलन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर जिले के युवा काफी संवेदनशील हैं जिसके लिए “युवा पर्यावरण बचाव अभियान” के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं ने अबतक सैकडों से अधिक पौधों का रोपण कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस संगठन की ओर से हर रविवार को वृक्षारोपण किया जाता हैं जिसे आगे भी संघ के युवाओं द्वारा निरन्तर चलाया जायेगा।

इसे भी पढ़े:——-

buxar upto date news

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button