दो अक्टूबर से पैन ‌इंडिया जागरूकता अभियान होगा प्रारंभ

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली पैन इंडिया जागरूकता अभियान का शुभारंभ 02 अक्टूबर 2021 को प्लेनरी हॉल, विज्ञान भवन, नई दिल्ली में प्रातः 11: 00 बजे से 12:00 बजे के बीच किया जाएगा।

med bed buxar copy
विज्ञापन

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय राष्ट्रपति भारत सरकार होंगे। कार्यक्रम की शुरुआत माननीय मुख्य न्यायाधीश, सर्वोच्च न्यायालय सह कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार, माननीय मंत्री कानून एवं न्याय विभाग, भारत सरकार एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बीच कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। मौके पर नालसा द्वारा एक यूट्यूब लिंक जारी किया जाएगा,जिसे देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले आम आदमी को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालय, तालुका विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालय एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकारो के कार्यालयों में इसका लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा । देश के 75 वें स्वतंत्रता समारोह पर यह कार्यक्रम अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।

इस अवसर पर नालसा द्वारा देश के हरेक व्यक्ति को विधिक सेवा के कार्य और इसका क्या उद्देश्य है इस बारे में बताने के लिए एक जागरूकता अभियान की शुरुआत की जा रही है। जो दिनांक 02 अक्टूबर 2021 से दिनांक 14 नवंबर 2021 तक चलेगा। कार्यक्रम को जिले में कार्यरत सभी पैनल अधिवक्ता एवं पारा विधिक स्वयंसेवकों के माध्यम से किया जाएगा।add buxar santosh chaubey

इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बक्सर धर्मेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जिले के मुख्य स्थानों को चिन्हित कर प्रत्येक दिन का अलग अलग विषय पर जागरूकता कार्यक्रम करने के लिए, पैनल अधिवक्ताओं और पारा विधिक स्वयंसेवकों की एक टीम बनाई गई है जो विधिक सेवाऔर नालसा की योजनाओं के बारे में लोगो को बताएंगे और उन्हें इसके प्रति जागरूक करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button