सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ, मरीजों को मिलेगी राहत

. दो दिवसीय संसदीय दौरे पर है केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे - अधिकारियों के साथ की बैठक दिए निर्देश। - चौसा पंप का निरीक्षण किया। - प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों के बीच अन्न पैकेट का किया वितरण।

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कोरोना कम नहीं हुआ है। हम सभी को मुस्तैद रहना है। लोगों में जागरूकता का प्रयास जारी रखना है। 100 फ़ीसदी टीकाकरण का लक्ष्य लेकर चलना है। ताकि कोरोना के विरुद्ध जंग को हम सभी जीत सके।

med bed buxar copy
विज्ञापन

सदर अस्पताल में 500 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट मरीजों के लिए राहत का काम करेगा।
रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने सदर अस्पताल में 500 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश कोरोना के विरुद्ध जंग को सफलतापूर्वक लड़ रहा है। पूरे देश में अनुमंडल स्तर पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। बड़ी संख्या में शुरू भी हो चुके हैं।

चौसा युद्ध स्थल का भी किया निरीक्षण

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने 1000 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। इसके उपरांत उन्होंने टीकाकरण का रहा रहे लोगों से संवाद भी किए। टीकाकरण केंद्र निरीक्षण किया। हाल ही में टीकाकरण केंद्र में आधुनिक सुविधाएं केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे के पहल पर प्रदान की गई है। इसके पहले केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने बक्सर सर्किट हाउस में जिले में चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं एवं कानून व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बक्सर विधानसभा के चौसा प्रखंड के अखोरीपुर गोला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभुकों को मुफ्त अनाज वितरण किया। उनसे संवाद किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में घरों तक राशन पहुँचाया जा रहा है। इस योजना को दीपावली तक के लिए बढ़ा दी गई है। नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को हर महीने मुफ्त खाद्यान्न मिलता रहेगा। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने बक्सर विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत चौसा पंप नहर का निरीक्षण किया। संबंधित पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक भी की। इसके उपरांत उन्होंने चौसा युद्ध स्थल का निरीक्षण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button