पहले सेमीफाइनल मुकाबले का पेनाल्टी सूट आउट से निर्णय,आरा 4-1 से विजयी

ऐसे खेल का आयोजन भटके चुके युवाओं को रास्ते पर लाने के लिए: डॉ मनोज

बक्सर अप टू डेट न्यूज़।चौसा :- नगर के आदर्श हाई स्कूल के खेल मैंदान में शेरशाह शुरी जनकल्याण संस्थान द्वारा आयोजित फुटबॉल टुर्नामेंट के पांचवे दिन दो सेमीफाइलनल का मुकाबला किया गया।जिसमे पहला मैच आरा बनाम बंगाल के बीच खेला गया।

जिसका निर्णय पेनल्टी शूटआउट से किया गया।वही दूसरा सेमीफाइलन मैच उसिया बनाम भरौली के बीच खेला गया।जिसमे भरौली की टीम विजयी घोषित हुई।बात दे कि पांचवे दिन के फुटबॉल मैच का उद्घाटन चौसा सीओ ब्रिज बिहारीं कुमार व बोक्सा पँचायत के मुखिया द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व गेंद किक लगा कर किया गया।वही इस मैच की अध्यक्षता करा रहे डॉ मनोज यादव ने मैच के दौरान खिलाड़ियों व दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि फुटबॉल एक महत्वपूर्ण खेल है।

हार-जीत को दरकिनार करते हुए खेल को हमेशा सकारात्मक सोच के साथ खेलना चाहिए। सभी टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि सुदूर ग्रामीण इलाके में इस प्रकार के खेल के आयोजन किए जाने से खासकर ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को अपने अंदर छिपे प्रतिभा को दिखाने का भरपूर अवसर मिलता है।

आरा की टीम 4-1 से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है।

दोपहर 12 बजे से शुरू हुएइस मैच में पहला सेमीफाइनल मुकाबला आरा बनाम बंगाल के बीच खेला गया गया।जिसमे दोनो टीम शुरू से आक्रमक की स्थिति में खेलते हुए गोल करने का काफी प्रयास किया गया।लेकिन किसी भी गेंद को गोल में तब्दील नही कर पाए। इसके बाद रेफरी द्वारा पेनाल्टी शूटआउट का निर्णय लिया गया।जिसमे आरा व बंगाल की टीम को पांच -पांच गोल मारने के लिए दिया गया।जिसमें विपक्षी टीम के गोल कीपर की सूझ बूझ से बंगाल की टीम द्वारा मारे गए पांच गेंदों में एक ही गेंद को गोल तब्दील कर पाई।वही आरा की टीम ने पांच में चार गेंदो को गोल में तब्दील करने में सफल रहे।इस तरह से आरा की टीम 4-1 से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है।

वही दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला उसिया बनाम भरौली के बीच खेला गया।जिसमें दोनों टीमों के बीच हुए जबरदस्त मुकाबला में दोनों टीमों ने गोल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। लेकिन 90 मिनट के इस खेल 80 वें मिनट में भरौली कि टीम ने रणनीति के तहत गेंद को गोल पोस्ट तक पहुचाने के बाद विपक्षी टीम के गोलकी को चकमा दे एक गोल करने में कामयाब हो गए।लम्बे इंतजार के बाद जैसे ही एक गोल हुआ पूरा खेल मैदान लोगो के हूटिंग से गूंज उठा।रविवार को आरा बनाम भरौली के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

रोजना की अपेक्षा सेमीफाइलन के दिन नगर के आदर्श हाई स्कूल मैंदान में दर्शको की भीड़ काफी बढ़ गईं थी।मैदान के चारो तरफ रंग बिरंगे परिधानों में केवल दर्शक ही भरे हुए थे।जगह नही मिलने पर कुछ दर्शक चौसा स्टेशन रोड़ पर खड़े हो इस रोमांचक मैच का आनंद लेते नजर आए।बात दे कि चौसा प्रखण्ड के रामपुर,चुन्नी ,पवनी,न्यायीपुर,अखौरीपुर, बनारपुर,सोनपा सिकरौल आदि विभिन्न गांवों से खेल प्रेमी पहुंचे हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button