पत्रकारिता के अमिट हस्ताक्षर की स्मृति में स्मृति संदर्भ का आयोजन

पत्रकारिता के अमिट हस्ताक्षर विवेक कुमार सिन्हा की स्मृति में स्मृति संदर्भ का आयोजन किया गया। विवेक सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा पत्रकार विवेक कुमार सिन्हा को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

student lone buxarपत्रकारिता के अमिट हस्ताक्षर की स्मृति में स्मृति संदर्भ का आयोजन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- पत्रकारिता के अमिट हस्ताक्षर विवेक कुमार सिन्हा की स्मृति में स्मृति संदर्भ का आयोजन किया गया। विवेक सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा पत्रकार विवेक कुमार सिन्हा को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। ट्रस्ट के द्वारा कोविड के नियमो का पालन करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

विवेक की स्मृति में ट्रस्ट के सदस्य विमल सिंह, दीपशिखा श्रीवास्तव, संदीप कुमार, आशिष कुमार, आशुतोष, इत्यादि लोगो ने अपना रक्त दान किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष विनय सिन्हा ने बताया कि ट्रस्ट के द्वारा गरीब परिवार के 50 लोगो को भोजन की भी व्यवस्था रामरेखा घाट में किया गया। दिवंगत पत्रकार और शिक्षक विवेक कुमार सिन्हा के स्मृति में विवेक कुमार सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के सदस्यों के द्वारा ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल के कैंपस में वृक्षारोपण का कार्य भी किया गया।

युवा पत्रकारों में अपने प्रतिभा और निष्पक्षता का लोहा मनवाने वाले शख्शियत विवेक कुमार सिन्हा के याद में विद्यालय कैंपस में वृक्षारोपण किया गया।साथ ही बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं के द्वारा भी उनके तैल चित्र पर माल्यर्पण किया गया। अधिवक्ता योगेंद्र प्रसाद, विमलेश श्रीवास्तव आनंद रंजना, शिव शंकर सिंह इत्यादि लोगो ने श्रदांजलि अर्पित किया।

गौरतलब हो कि विवेक एक संघर्षशील पत्रकार के साथ कुशल शिक्षक ,प्रखर अधिवक्ता तो थे ही वे एक संवेदनशील इंसान भी थे जिनकी कलम और विचार सदैव समाज के हाशिये पर खड़े लोगों के प्रति समर्पित था।उनकी स्मृति में संस्थान के द्वारा कई रचनात्मक कार्य किये जाते हैं।निर्धन प्रतियोगी छात्रों को निःशुल्क अध्यापन,निर्देशन दिया जाता है वही समय समय पर ग्रमीण क्षेत्रों में प्रश्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन कर ग्रामीण प्रतिभाओं की पहचान कर उनके विकास की व्यस्था की जाती है।

इसे भी पढ़े :———————————–

बिहार की सभी जिलो की खबरे पढने और देखने के लिए क्लिक करे

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button