तीन दिवसीय “कपड़ा बैंक शिविर” का आयोजन, जरूरतमंदों के बीच हुआ वितरण

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जाड़े की कड़कड़ाती ठंड में कोई भी व्यक्ति बिना गर्म कपड़ों के ना रहे इस सोच के साथ अँखुआ सदस्यों द्वारा शहर में कपड़ा बैंक के माध्यम से मुहिम का शुभारंभ किया गया|add buxar

अँखुआ संस्था द्वारा संचालित कपड़ा बैंक का स्थानीय ज्योती चौक पर शिविर का आयोजन किया गया है। नगर के ज्योति चौंक के समीप इस कपड़ा बैंक में कोई भी जरुरत मंद व्यक्ति कपड़ा ले जा सकते हैं और सक्षम व्यक्ति कपड़ा दे सकते हैं। इस कपड़ा बैंक शिविर का उदघाटन डॉ. कन्हैया मिश्रा ने किया|

ये शिविर 27 दिसम्बर 2021 से 29 दिसंबर 2021 तक सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा।
अँखुआ के सदस्य शिवम् पाठक ने बताया कि इस कार्य के लिए पिछले कुछ महीनों से ही कपड़ा इकठ्ठा किया जा रहा है। अँखुआ का प्रयास है कि कोई भी इंसान इस ठंड में तन ढकने से वंचित न रहे , सबको कपड़ा उपलब्ध हो जाए। वर्ष 2019 में भी कपड़ा बैंक शिविर का आयोजन किया गया था। अँखुआ संस्था द्वारा हर सप्ताह पौधारोपण अभियान भी चलाया जाता है।

जिसके तहत बक्सर के विभिन्न क्षेत्रों में पौधा रोपण किया जाता है। अब तक लगभग 250 सौ से ज्यादा पौधों को सुरक्षित बनाएँ रखने में संस्था सफल रही है । पौधा रोपण का संचालन अँखुआ के सदस्य आशुतोष दुबे द्वारा किया जाता है| इस कड़कती ठंड में शिविर के पहले दिन लगभग सैकड़ो जरूरतमन्दों ने वस्त्र प्राप्त कर चेहरे पर मुस्कान लिए कपड़ा बैंक का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में कन्हैया मिश्रा, अखिलेश पांडेय, चन्दन कत्यान, शिवम् पाठक, राजीव रंजन, जगजीत भट्ट,नित्यानंद पाठक ,सुनिल राय, रोहित कुमार का सक्रिय सहयोग किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button