जन्माष्टमी के अवसर पर घर-घर सज रहीं झांकी, बच्चे बन रहे राधा-कृष्ण

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में सोमवार को जिलाभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। पर्व को लेकर भक्तों में विशेष उत्साह देखने को मिला। वही, घरो में भी पुरे उत्साह के साथ इस पर्व को मनाया जा रहा है| छोटे बच्चों को कान्हा और राधा के रूप में सजाया जा रहा है| कई जगहों पर जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

कई जगहों पर मनमोहक झांकियों भी दिखाई गई| झूला-झूलाकर भगवान के बालरूप के दर्शन भी कराये गए |

जन्माष्टमी के मौके पर लोगों में उत्साह है। हर कोई अपने घर में सुंदर झांकी सजा रहा है। कृष्ण भगवान के जन्म की तैयारी की जा रही है। बाजार में भी जन्माष्टमी को लेकर काफी भीड़ देखने को मिल रही है। नटखट कृष्ण की बाल लीलाओं को लेकर बच्चों की फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर साझा किए जा रहे हैं। हर जगह राधे-राधे का ही गुणगान हो रहा है।

छोटे-छोटे बच्चे राधा-कृष्ण के वेष में कृष्ण वाणी बोलने के साथ ही नृत्य कर रहे हैं। शहर के विभिन्न स्कूलों द्वारा छोटे बच्चों के लिए आनलाइन राधा-कृष्ण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इनकी तैयारियों में जुटे अभिभावकों के उत्साह का कोई जवाब नहीं। सभी बच्चों को आकर्षक रूप में देते हुए फोटो साझा कर रहे हैं। इस दौरान बच्चों की नटखट लीलाएं हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

धूमधाम से मनाई गई भगवान कृष्ण जन्माष्टमी

जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को शहर के विभिन्न मंदिरों पर भगवान कृष्ण के प्रगटोत्सव का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया।कई मंदिरों पर प्रसाद वितरण का कार्य भी भक्तों द्वारा किया गया। कई स्कूलों में बच्चों ने भगवान कृष्ण व राधा बनकर प्रतियोगिता में भागीदारी की गई।

गौर हो कि जन्माष्टमी भगवान कृष्ण के जन्म का महापर्व है जिसे सनातन धर्म के लोग धूमधाम और बड़ी श्रद्धा के साथ मनाते हैं। पौराणिक मान्यता है कि भगवान कृष्ण का जन्म इसी दिन हुआ था। मथुरा और वृंदावन के श्रीकृष्ण मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button