नीतीश सरकार के नल जल योजना के नवनिर्मित पानी टंकी से पानी के साथ दे रहा बालू

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/चौसा :-बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नल जल से सभी निवासियों को साफ जल उपलब्ध कराना है। लेकिन सोवावांध में निवासियों को जल के साथ बालू की भी आपूर्ति हो रही है।student lone buxar

इस संबंध में सोवावांध निवासी संजय गोंड ने कहा कि वार्ड नम्बर 11 में बुद्धा कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा तय मानक से अधूरा कार्य किया गया है। परिणामस्वरूप जल के साथ बालू भी निकल रहा है। अतः ग्रामीण बालू मिश्रित पानी पीने को विवश हैं। साथ ही तय मानक के अनुसार पाईप नहीं रहने के कारण क‌ई जगहों से जल रिस कर बर्बाद हो रहा है।

जल रिसने के कारण रास्ते में कीचड़ भी हो जा रहा है।जब ग्रामीणों द्वारा बुद्धा कंस्ट्रक्शन कंपनी कर्मी महेंद्र सिंह को सूचना दी जाती है तो एक सप्ताह से मरम्मत कराने का केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है। वर्तमान में उनके द्वारा मोबाइल भी रिसिव करना बंद कर दिया है। अंत में अपनी समस्या को लेकर संजय गोंड द्वारा बताया गया तो सर्वप्रथम इस समस्याओं से पीएचडी एसडीओ को सूचित किया गया। एसडीओ ने इस समस्याओं को तुरंत समाधान करने की बात कही।

पानी टंकी निर्माण करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मी महेंद्र सिंह के मोबाइल नंबर 8541895678 पर काँल किया गया तो तीन चार काँल करने के बाद रिसिव किया गया। पहले तो उन्होंने किसी दूसरे व्यक्ति से वार्ता करने को कहा गया।जब उनसे कहां गया कि आप कम्पनी के कर्मचारी है,तो आप की जिम्मेदारी बनती है कि कैसे ठीक होगा।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले ग्रामीणों का पानी में बालू एवं पानी रिसाव का फोन आया था।जिसे ठीक करने हेतु कहां गया है। लेकिन उसके द्वारा अभी तक ठीक नहीं किया गया है तों एक दिन के अन्दर सारी समस्याओं को ठीक किया जाएगा। वीरेंद्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button