तटबंध के मरम्मत में हो रही अनियमितता को लेकर सौपा ज्ञापन

जिला में हर साल गंगा में बाढ़ से हो रहे तटबंध में कटाव को रोकने के नाम पर खानापूर्ति का सिलसिला जारी है। तटबंध के मरम्मत में हो रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने बाढ़ प्रमंडल पटना समेत जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की है।

ads buxarतटबंध के मरम्मत में हो रही अनियमितता को लेकर सौपा ज्ञापन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला में हर साल गंगा में बाढ़ से हो रहे तटबंध में कटाव को रोकने के नाम पर खानापूर्ति का सिलसिला जारी है। तटबंध के मरम्मत में हो रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने बाढ़ प्रमंडल पटना समेत जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की है।

आपको बता दें कि कोईलवर तटबंध से सटे ग्रामीणों को हर साल गंगा के भारी कटाव के वजह से त्रासदी झेलना पड़ता है जिसके चलते अब तक हजारों एकड़ उपजाऊ भूमि गंगा के पेट में समा चुकी है। ग्रामीणों को कहना है कि उमरपुर 60 के डेरा में गंगा कटाव एवं बाढ़ के चपेट में प्रत्येक वर्ष आता रहता है।

बाढ़ नियंत्रण विभाग बक्सर प्रत्येक वर्ष गंगा कटाव रोकने हेतु बोरी लगाकर टाल देता है और वह भी बोरी बाढ़ आने के समय लगाया जाता है जिससे बोरी पानी में बह जाता है। जिससे गंगा कटाव का भयावह स्थिति बनी रहती है।

इस संबंध में उमरपुर के ग्रामीणों ने बाढ़ प्रमंडल पटना और जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए कहा है कि कोईलवर तटबंध पर जो गंगा कटाव बचाने हेतु मरम्मत कार्य चल रहा है करने का कृपा प्रदान किया जाए ताकि बाढ़ के समय गंगा के गोद में जो प्रत्येक वर्ष जाओ भूमि समाहित हो जाती है तो बचाया जा सके। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने वालों में उमरपुर गांव के प्रशांत कुमार राय, चंद्रशेखर यादव, रणजीत राय, सूर्यनारायण राय, जितेंद्र राय, रामजी राय, प्रदुम्न राय, प्रदीप यादव, मनु राय समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े :——————————–

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के डिजिटल एप्लीकेशन डाउनलोड करे और जिला के खबर पढ़े सबसे पहले |

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button