सदस्यता अभियान : ABVP ने बनाया कॉलेज छात्र-छात्राओं को सदस्य

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्रांगण में 01 सितम्बर से 15 सितम्बर तक चलने वाले राज्यव्यापी सदस्यता अभियान का उद्घाटन किया गया।

med bed buxar copy
विज्ञापन

सदस्यता अभियान को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कला मंच के जिला संयोजक समीर प्रताप सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों के बीच उनके समस्याओं के समाधान को लेकर सदैव मुखर तरीके से आवाज़ उठाने वाला देश का अग्रणी छात्र संगठन है| इसका उद्देश्य छात्रों के व्यक्तित्व निर्माण करके राष्ट्र का पुनर्निमाण करना है ताकि आने वाले समय में भारत विश्व की महाशक्ति बन कर सम्पूर्ण विश्व का हर क्षेत्र में नेतृत्व करें।

नगरमंत्री रविरंजन पासवान ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विद्यार्थियों के हितों को लेकर सदैव संघर्षरत रहती है , महाविद्यालय परिसर के आंदोलनों से लेकर विश्वविद्यालय परिसर तक , विधानसभा के घेराव से लेकर संसद घेराव तक अपने स्थापना के 70 वर्षों में विद्यार्थी परिषद अपने निर्णायक आंदोलनों के लिये हमेशा प्रतिबद्ध है| चाहे छात्रहित का मुद्दा हो या राष्ट्रीय हित का मुद्दा है बांग्लादेशी घुसपैठियों को भगाने के चिकेन नेक आंदोलन 2009 हो या बिहार का शिक्षा बजट बढ़ाने के लिये 2015 का विधान सभा घेराव हो , STET की परीक्षा रद्द कराने का आंदोलन हो विद्यार्थी परिषद अपने आंदोलनो के माध्यम से हमेशा से एक छात्रों के लिये एक सशक्त आवाज़ बन कर समाज को एक नई दशा-दिशा देने का काम की है।

पर्यावरण की रक्षा के लिए मिशन संजीवनी अभियान चलाया

अगले वक्ता प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अविनाश पांडेय ने कहा कि बदलते दौर में विद्यार्थी परिषद कोरोना काल में अपनी सामाजिक भूमिका का निर्वहन करते हुए मिशन आरोग्य रक्षक के माध्यम से हजारों लोगों को कोरोना किट वितरण किया और उनको वैक्सीनेशन के लिये जरगरूक किया जिसका सुखद परिणाम आपके सामने है। पर्यावरण की रक्षा के लिए मिशन संजीवनी अभियान के माध्यम से जिले में 3000 हजार पौधे लगाए गए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता और नेतृत्व नगर सदस्यता प्रभारी रितिक राय और संचालन कॉलेज सदस्यता प्रभारी गोल्डी कुमारी ने किया| मौके पर गजेन्द्र कुमार,आदित्य पाण्डेय,अमित केशरी, आंचल कुमारी ,निकिता कुमारी,निरंजन,अंकुश,उज्जवल,राहुल,शिवम सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे|

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button