भारतीय सेना दिवस समारोह में सैनिकों की शहादत को किया गया याद

बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के अहिरौली स्थित सैनिक कार्यालय के प्रांगण में भारतीय सेना दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष रामनाथ सिंह ने किया।

ads buxar

भारतीय सेना दिवस समारोह में सैनिकों की शहादत को किया गया याद

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के अहिरौली स्थित सैनिक कार्यालय के प्रांगण में भारतीय सेना दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष रामनाथ सिंह ने किया। मुख्य अतिथि के तौर पर जिला अधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहे कार्यक्रम का शुरुआत झंडा तोलन और राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।

मंच का संचालन बिहार के प्रमुख उद्घोषक जयप्रकाश जिद्दी ने किया।अपने अध्यक्षीय भाषण में रामनाथ सिंह ने सेना दिवस की पूरे देशवासियों को बधाई दिया और इस अवसर पर पहुंचे हुए सभी मेहमानों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष नेसैनिकों के विभिन्न समस्याओं को जिला प्रशासन के समक्ष रखा और इसे जल्द से जल्द समाधान करने की अपील किया।

सैनिकों को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी महोदय ने सैनिकों के कुर्बानी और शहादत को याद किया और भारतीय सेना को विश्व का सबसे अनुशासनिक संगठन बताया। साथ ही पूर्व फौजियों और वीरांगनाओं से जुड़े सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। इससे फौजियों के लिए बहुप्रतीक्षित सीएसडी कैंटीन का समाधान होते दिखाई दे रहा है।

वीर नारियों को अंग वस्त्र साल के रूप में प्रदान करके सम्मानित किया

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 2 बिहार रेजिमेंट और बीआरसी सेंटर दानापुर से आए हुए विशेषज्ञों द्वारा फौजियों और वीरांगनाओं के पेंशन से संबंधित सभी कमियों को जांचा गया और उनके इस समस्या को संबंधित रिकॉर्ड को भेजने के लिए डिस्पैच किया गया। ज्ञात हो कि लेफ्टिनेंट जनरल शशांक शेखर मिश्रा विशिष्ट सेवा मेडल जो कि बक्सर के निवासी हैं और वर्तमान में 17 कोर का कमांडर है उनके पहल पर ही यह टीम गठित की गई थी।

इस कार्यक्रम का एक और संवेदनशील पहलू यह था कि दो बिहार और मां शिवरात्रि हॉस्पिटल के डायरेक्टर की तरफ से वीर नारियों को अंग वस्त्र साल के रूप में प्रदान करके सम्मानित किया गया इस दौरान तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा माहौल गूंजता रहा।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीएम केके उपाध्याय ने सैनिकों को वह हर सुविधा देने का वादा किया जिससे वह अभी तक वंचित है।

कठिन परिस्थितियों में सीमा पर डट कर देश की रक्षा कर रहे जवानों को बधाई दी

रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन और महाशिवरात्रि हॉस्पिटल के फाउंडर डॉ आशुतोष कुमार ने अपने संबोधन में कठिन परिस्थितियों में सीमा पर डट कर देश की रक्षा कर रहे जवानों को बधाई दी और समाज के सभी संगठनों से सैनिकों के सम्मान में आगे आने का आग्रह किया।समारोह को संबोधित करने वालों में उत्तर प्रदेश से आए सैनिक संगठन के अध्यक्ष राजकुमार की सिंह रोहतास जिला के अध्यक्ष मुखराम राय नवानगर प्रखंड के अध्यक्ष जगदीश सिंह और डॉ गुरबचन सिंह डॉ वीके सिंह रेड क्रॉस के उप चेयरमैन शशांक शेखर जाने-माने समाजसेवी कतवारू सिंह अराक पंचायत मुखिया राजू सिंह उमरपुर पंचायत के मुखिया ललित राय जी डॉ वीके सिंह मुख्य रूप से शामिल थे।

एनसीसी बटालियन के कैडेटों द्वारा कई देश भक्ति रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया तथा राइफल के साथ झंडे को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

कार्यक्रम के अंत में जिला अधिकारी के अपील पर सैनिक संघ के अध्यक्ष ने पूरे जिले वासियों से 19 जनवरी को मानव श्रृंखला में शामिल होकर जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने का आग्रह किया गया।पूरे कार्यक्रम में सैनिकों और वीरांगनाओं का अपने संगठन के प्रति समर्पण और एकजुटता साफ झलक रहा था।आखिरी में संगठन के उपसभापति रामराज सिंह और महासचिव शैलेश ठाकुर ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसे भी पढ़े :—————

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button