लव के बाद शादी, फिर कुएं में मिली विवाहिता के शव मामले में मामा ने कराया एफआईआर, पति और सास गिरफ्तार

बक्सर अप टू डेट न्यूज़|राजपुर:- राजपुर थाना क्षेत्र के बारूपुर गाँव में लव बाद शादी फिर कुएं में मिली शव के मामले में मृत विवाहिता के मामा द्वारा राजपुर थाना में एफआईआर दर्ज कर करवाई की मांग की गई है। मामा द्वारा दहेज के कारण ससुराल वालों द्वारा हत्या कर कुंए में फेंकने का आरोप लगाया गया है। जिसमें पति के साथ सास ससुर को भी आरोपी बनाया गया है। इसमें पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति व सास को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

मामा ने पति समेत सास और ससुर पर किया एफआईआर

बुधवार की दोपहर मृत विवाहिता का मामा श्री भगवान साह द्वारा रीता देवी के पति रामचन्द्र साह, सास मिना देवी व ससुर सुनील साह पर दहेज में गहने की डिमांड न पूरा करने के कारण भगनी की हत्या का आरोप लगाया गया है। श्री भगवान साह द्वारा बताया गया कि शादी के कुछ दिन बीतने के बाद से ही इन लोगो के मन मे दहेज के लिए लालच बढ़ गया। जिसको लेकर पति रामचन्द्र साह बार बार दबाव बना रहा था। लेकिन जब 12 दिसम्बर को आकर हमसे बोला कि आप की भगनी कहीं भाग गई है। जिसपर हम पता लगाना प्रारम्भ किये तो पता चला कि इन सब ने मिलकर रीता की हत्या कर दी है। जिसकी शव गांव के कुंए से बरामद की गई है।

स्कूल में पढ़ाई के दौरान हुई थी दोनों में प्यार

मिली जनकारी के अनुसार रीता देवी के माता पिता के नहीं रहने के कारण, रीता का पालन पोषण उसके मामा भगवान साह द्वारा किया गया। इसी बीच पढ़ाई के दौरान भरखरा की रीता को बारुपुर गांव के रामचन्द्र साह से प्रेम हो जाता है। धीरे धीरे दोनों का प्रेम परवाना चढ़ता गया। जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने व जीने मरने की कस्मे खा लिए । जिसपर दोनो के परिजनों द्वारा बच्चो के जिद के आगे खुशी से दोनों की शादी कर दी गई।

बताया गया कि लड़की के मामा गरीब है। इसलिए रीता के शादी में ग्रामीणों ने आर्थिक सहयोग किया था। वही मामा के अनुसार शादी के कुछ दिनों के बाद ही पति द्वारा दहेज रूप में सोने चांदी के गहने की मांग की जाने लगी। जिसको ले कई बार गांव के लोगो द्वारा समझौता कराने की भी बात सामने आई है। लेकिन अचानक मंगलवार की दोपहर रीता की गांव के ही कुंए में शव मिलने से सनसनी फैल गई।

सास ने कहा खाना खिलाने के बाद हो गई थी घर से गायब

सास की माने तो रीता 11 दिसम्बर रात सबको खाना खिलाया और देर रात बिना बताए घर का दरवाजा खोल कही निकल गई। घर से गायब होने की जानकारी सुबह हुई। संयोग से रामचन्द्र साह भी उस रात घर पर नही था। वह इसी थाना क्षेत्र के पिठारी गांव गया हुआ था। इससे शक की सुई की तरफ जा रही है। इसलिए सभी को विवाहिता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। क्यो की जब रीता का शव कुंए से बाहर निकला तो वह नव विवाहित की तरह पूरी तरह से गहनों से सजी हुई थी। हाँथ पांव के साथ साथ जुड़ा में फूल तो माथे पर मनटिका लागये हुए थी ।

जिससे यह सवाल उठ रहा है कि क्या रीता की हत्या करने से पहले उसको दुल्हन की तरह सजाया गया था या फिर रीता सज कर कही जाने वाली थी। तभी उसकी हत्या कर कुंए में फेंक दिया गया। या रीता खुद नई नवेली दुल्हन की तरह सज किसी अवसाद में आकर आत्म हत्या कर ली है। पुलिस भी विभिन्न विन्दुओं पर जांच प्रारम्भ कर दी है।

राजपुर थानाध्यक्ष यूसुफ अंसारी द्वारा बताया गया कि मामा के द्वारा ससुराल वालों पर दहेज को ले FIR दर्ज किया गया। जिसमें पति रामचन्द्र साह व सास मिना देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वही ससुर सुनील साह की गिरफ्तारी को ले पुलिस छापेमारी कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button