मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर आयोजित हुआ पैदल मार्च

19 जनवरी को जनजीवन हरियाली को लेकर आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर  जिला प्रशासन ने भी एड़ी चोटी एक कर दिया है। इसी कड़ी में बक्सर किला मैदान से पैदल मार्च का आयोजन किया गया

ads buxar

मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर आयोजित हुआ पैदल मार्च

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ – 19 जनवरी को जनजीवन हरियाली को लेकर आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने भी एड़ी चोटी एक कर दिया है। इसी कड़ी में बक्सर किला मैदान से पैदल मार्च का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली बच्चों और आम लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिला प्रशासन की तरफ से बक्सर एसडीएम की अगुवाई में आयोजित इस पैदल मार्च में जनजीवन हरियाली को लेकर मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए लोगों ने संकल्प लिया। पैदल मार्च किला मैदान से निकल कर शहर के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुए पुनः किला मैदान पहुँचा।

सरकार के अधिकारियों ने भी इस मुहिम में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

आपको बताते चलें कि जल जीवन हरियाली, मद्य निषेध और बाल विवाह उन्मूलन के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आगामी 19 जनवरी को सबसे बड़ी मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। सरकार के तरफ से आयोजित इस मानव श्रृंखला में भारी संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है। मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए बिहार के तमाम जिलों में इसकी बडे स्तर पर जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। खास बात यह है कि सरकार के अधिकारियों ने भी इस मुहिम में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

इस मौके पर बक्सर एसडीएम के के उपाध्याय ने बताया कि आगामी 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने के उद्देश्य से आज बक्सर के किला मैदान से पैदल मार्च का आयोजन किया गया है। लोगों को जागरूक करने की कोशिश है कि लोग जल और हरियाली के महत्व को समझ सकें तभी जीवन सुरक्षित हो पाएगा। इस मौके पर जल जीवन हरियाली के संदर्भ में नारों के साथ भी पैदल मार्च में मौजूद लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

आपको बताते चलें कि कल भी जल जीवन हरियाली के तहत मानव श्रृंखला को सफल बनाने के उद्देश्य से बक्सर किला मैदान से एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस साइकिल रैली में भी भारी तादाद में लोग भाग लेंगे और मानव श्रृंखला से पहले उसे सफल बनाने की यह झांकी होगी। हालांकि आगामी 21 जनवरी को जल जीवन हरियाली को लेकर जब राज्य व्यापी मानव श्रृंखला बनेगी तब का नजारा कुछ और होगा।

इसे भी पढ़े :—————

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Back to top button