सफाई कर्मियों का 15 दिनों के अंदर प्रतिवेदन देना का करें सुनिश्चित

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- बबन रावत उपाध्यक्ष श्रेणी सचिव भारत सरकार राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई | बैठक में स्वास्थ्य विभाग से पूछा कितने कर्मचारी कार्यरत हैं| इस पर बताया गया कि 44 सफाई कर्मी सदर अस्पताल एवं 56 अनुमंडलीय अस्पताल डुमराव एवं विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे गए हैं।

med bed buxar copy
विज्ञापन

भुगतान के संबंध में उपाध्यक्ष ने कहा कि भुगतान बैंकों के माध्यम से कर्मी के खाते में देना सुनिश्चित करे तथा सरकार के द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी दर के अनुसार ही भुगतान करें तथा इसका प्रतिवेदन 15 दिनों के अंदर देना सुनिश्चित करें। कार्यपालक पदाधिकारी डुमरांव ने बताया कि 130 सफाई कर्मी आउटसोर्सिंग के द्वारा रखे गए हैं जिनका भुगतान श्रम संसाधन विभाग द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी दर के आधार पर होता है।

रेलवे के प्रतिनिधि ने बताया कि 38 सफाईकर्मी बक्सर रेलवे स्टेशन पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे गए हैं तथा इनका भुगतान एजेंसी के माध्यम से बैंक खाते में होता है। उप विकास आयुक्त ने निर्देश दिया कि सभी सफाई कर्मी का भुगतान बैंकों के माध्यम से ही किया जाए। बैठक में उप विकास आयुक्त बक्सर अपर समाहर्ता बक्सर अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एसडीपीओ मुख्यालय एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button