सोशल मीडिया पर भ्रामक एवं अप्रमाणित ज्ञान की जगह पुस्तकों को प्रमाणित ज्ञान का बनायें स्रोत्र

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- अभियान विश्वामित्र अंतर्गत हिन्दी दिवस के अवसर पर जिला पदाधिकारी बक्सर अमन समीर के द्वारा एम0 पी0 हाई स्कूल के प्रागंण में विश्वामित्र हॉल का उदघाटन किया गया| जहाँ हिन्दी दिवस पर वर्तमान समय में हिन्दी भाषा की प्रासंगिकता परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें प्रोफेसर रण विजय कुमार, विभागाध्यक्ष हिन्दी विभाग, हर प्रसाद दास, जैन महाविद्यालय आरा, श्री पवन नंदन केशरी साहित्यकार एवं प्रोफेसर रास बिहारी शर्मा विभागाध्यक्ष दर्शनशास्त्र महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय बक्सर परिचर्चा हेतु आमंत्रित थे। जिसका संचालन नेहरू युवा केन्द्र के को-ऑडिनेटर ने किया।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम फीता काटकर विश्वामित्र हॉल का उदघाटन किया एवं द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि इसके पूर्व में अभियान विश्वामित्र के अन्तर्गत दो पुस्तकालयों को प्रारंभ किया जा चुका है। जिला पदाधिकारी महोदय ने बताया कि इस विश्वामित्र हॉल में इंटरनेट की भी व्यवस्था की जाएगी। जिससे विद्यार्थियों को अध्ययन करने में कोई परेशानी न हो। विद्यार्थी को प्रमाणित सूचना का आधार मिल सके। जिला पदाधिकारी महोदय ने विद्यार्थियों से कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक एवं अप्रमाणित ज्ञान की जगह पुस्तकों को प्रमाणित ज्ञान का स्रोत्र बनायें और अधिक से अधिक ज्ञानार्जन प्राप्त करें।

उन्होंने युवा क्लब एवं युवा संवाद का प्रासंगिकता पर चर्चा की तथा बताया कि यहाँ पर निरन्तर महत्वपूर्ण विषयों पर संवाद एवं परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा साथ ही इससे प्रबुद्ध व्यक्तियों को भी जोड़ा जाएगा। कार्यक्रम में आमंत्रित विद्वानों के द्वारा आज के समय में हिन्दी की प्रासंगिकता के बारे में चर्चा की गई तथा हिन्दी के महत्व के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर, उप निर्वाचन पदाधिकारी बक्सर, वरीय उप समाहर्ता बक्सर, उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button