धूमधाम के साथ निकाला गया महावीरी झंडा जुलूस

ads buxar

पिछले दशकों पूर्व से चली आ रही परंपरा के अनुसार मंगलवार को धूमधाम के साथ महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया। ढोल-नगाड़े, गाजा-बाजा, डंका एवं हाथी-घोड़े के साथ निकले इस जुलूस को लेकर लोगों में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला।

धूमधाम के साथ निकाला गया महावीरी झंडा जुलूस

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- पिछले दशकों पूर्व से चली आ रही परंपरा के अनुसार मंगलवार को धूमधाम के साथ महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया। ढोल-नगाड़े, गाजा-बाजा, डंका एवं हाथी-घोड़े के साथ निकले इस जुलूस को लेकर गांव के लोगों में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला। इस मौके पर जय श्रीराम एवं जय-जय हनुमान के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान हुआ।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

जुलूस में गांव के बड़े-बुजुर्गो सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण युवाओं ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई। इस दौरान पारंपरिक अस्त्र-शस्त्रों के पूजन के बाद युवाओं ने करतब भी दिखाए।इस दौरान पूरा शहर केसरिया रंग से पट गया था। देशभक्ति गीतों, मंत्र एवं जय श्रीराम के जयघोष से पूरा कस्बा भक्तिमय हो गया।

इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुश्तैद रही।इसके अलावा विभिन्न अखाड़ों से विभिन्न प्रकार की झांकियां भी निकाली गई।वही विश्व मे फैली कोरोना वायरस के महामारी के बचाव में हवन पूजा अर्चना की गई।

बताया जाता है कि लगभग तीन दशक पूर्व शहर में एक भयंकर बीमारी आई थी। महामारी की चपेट में आने के कारण हजारों की संख्या में मरे थे। उस समय जहां देखने पर शव ही शव दिखाई दे रही थी।जिसके बाद एक साधु के कहने पर हनुमान जी महाराज की पूजा अर्चना की गई। जिसके बाद इस महामारी से लोगों को मुक्ति मिली। उसी समय से यह प्रथा चली हुई आ रही है। इस बार भी लोगों कहना है की धूमधाम से नगर में महावीरी जुलुस निकाला गया। जरूर विश्व में फैली महामारी कोरोना खत्म हो जाएगी।

इसे भी पढ़े :——————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button