नही रहे शाहाबाद के प्रथम सांसद महाराजा कमल सिंह

देश की पहली लोकसभा के सदस्य रहे तथा शाहाबाद के प्रथम सांसद रहे डुमरांव महाराजा ने रविवार को भोजपुर कोठी में अपनी सांस ली। इसकी खबर सुनते ही पूरे शाहाबाद में गमगीन का माहौल बन गया।

ads buxar

नही रहे शाहाबाद के प्रथम सांसद महाराजा कमल सिंह

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /डुमराव :- आज रविवार की सुबह ही एक दुखद घटना सुनने को मिली. देश की पहली लोकसभा के सदस्य रहे तथा शाहाबाद के प्रथम सांसद रहे डुमरांव महाराजा ने रविवार को भोजपुर कोठी में अपनी सांस ली। इसकी खबर सुनते ही पूरे शाहाबाद में गमगीन का माहौल बन गया। महाराजा कमल सिंह का जन्म 29 सितम्बर, 1926 को डुमरांव राजगढ़ में हुआ था.

महाराजा बहादुर रामरण विजय प्रसाद सिंह एवं महारानी कनक कुमारी की प्रथम संतान के रूप में कमल सिंह के जन्म होने पर काफी खुशियां मनायी गई थी. महाराज कमल सिंह की आरंभिक शिक्षा देहरादून स्थित कर्नल ब्राउन्स कैम्ब्रिज स्कूल से पूरी हुई थी. महाराजा बहादुर कमल सिंह की शादी उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित तिलई इस्टेट के राजा विश्वनाथ प्रसाद सिंह की पुत्री उषा रानी के साथ संपन्न हुई थी.उनके दो पुत्रों में युवराज चंद्रविजय सिंह व वधू कनिका सिंह एवं छोटे युवराज मानविजय सिंह व पुत्रबधु अरूणिका सिंह है |

इसे भी पढ़े :————-

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button