श्मशान घाट पर पुलिस पहरा के साथ होगी लाइट की व्यवस्था

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /चौसा :- श्मशान घाट पर शुक्रवार को गंगा में बहते शव मिलने के बाद एक बार फिर प्रशासनिक महकमा एक्टिव मुड़ में हो गया है। शनिवार की सुबह से शाम तक घाट पर पुलिस प्रशासन की निगरानी मुस्तैद दिखी जिसके कारण घाट पर पहुंचने वाले सभी शवो का दाह संस्कार कराया गया ।वंही शनिवार को घाट पर स्थायी रोशनी की व्यवस्था के लिए बिजली कम्पनी भी मुस्तैद दिखी।

new abloom services buxar
विज्ञापन

जंहा महदेवा घाट से लेकर श्मशान घाट तक बिजली कम्पनी के कर्मियों द्वारा पोल को गाड़ने के लिए जगह जगह पर रखे गए थे।कम्पनी के अधिकारी द्वारा बताया गया बहुत जल्द ही घाट पर रोशनी की व्यवस्था कर दिया जाएगा।बता दे की मई महीने में नदी में बहते सैकड़ो शवों के मिलने के बाद घाट पर पुलिस प्रशासन की 24 घण्टे पहरा लगा दिया गया था। साथ ही रात के समय घाट पर रोशनी के लिए अस्थाई जनरेटर लाइट की व्यवस्था की गयीं थी।वंही जब स्थिति सामान्य हो गया घाट पर आधा दर्जन से ऊपर लकड़ी के दुकान खुल गयी।

टार्च की रोशनी में होता था दाह संस्कार

घाट पर पहले की अपेक्षा लोगो की चहल पहल ज्यादा बढ़ गयी तो प्रशासन का पहरा कुछ दिन पहले हटा दिया गया था।जनरेटर लाइट की व्यवस्था भी वंहा से हटा दी गयी।जिसके बाद चौसा का श्मशान घाट शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता था।टार्च की रोशनी में दाह संस्कार का कार्य होने लगा।वंही शुक्रवार को जैसे ही एक बार फिर गंगा नदी में शव के बहाने का मामला सामने आया कि प्रशासन एक बार फिर एक्टिव हो गयी है।पुलिस पहरा के साथ घाट पर परमानेंट प्रकाश के लिए बिजली कम्पनी ने घाट के रास्ते तक पोल को शनिवार को बिछा दिया है।

चौसा बिजली कम्पनी के जेई पंकज कुमार द्वारा बताया गया कि जिला अधिकारी के दिशा निर्देश पर घाट तक बिजली के पोल व तार पहुचाने का कार्य किया जा रहा है।जंहा प्रशासन द्वारा बिजली पहुचने के बाद लाईट लगवाने के कार्य किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button