असहायों को मुआवजा दिलाने में जुटा विधिक सेवा प्राधिकार

विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र तिवारी ने पारा विधिक स्वयंसेवक को उनकी मदद करने के लिए निर्देश दिया है जिसके तहत पीड़ित परिवार को तत्काल खाद्य सामग्री राहत के रूप में दी गई।

ads buxarअसहायों को मुआवजा दिलाने में जुटा विधिक सेवा प्राधिकार

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/चौसा- छोटकी सारीमपुर स्थित मठिया मोहल्ला निवासी कमलेश कुमार राम उम्र 19 वर्ष की पिछले दिनों गंगा में डूबने से मृत्यु हो गई थी। इसकी जानकारी होने पर प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र तिवारी ने पारा विधिक स्वयंसेवक को उनकी मदद करने के लिए निर्देश दिया।

पीड़ित परिवार को तत्काल खाद्य सामग्री राहत के रूप में दी गई। साथ ही कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार की राशि तत्काल मुहैया कराई गई। साथ ही आपदा प्रबंधन से 20 हजार की राशि दिलाने की पहल शुरू कर दी गई है। मृतक के पिता सत्यनारायण राम को इस संबंध में सहयोग प्राप्त हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बारे में बताया गया। उन्होंने पीएलवी शंकर दयाल वर्मा एवं मदन प्रजापति से अपने पुत्र की मृत्यु की घटना बताया।

इस घटना की सूचना पीएलवी शंकर वर्मा ने कार्यालय कर्मी सुधीर कुमार को दी। इसके उपरांत सचिव सह न्यायाधीश धर्मेन्द्र तिवारी ने परिजनों के साथ मिल कर उन्हें इस दुख की घड़ी में उन्हें धैर्य रखने की हिम्मत दी । साथ ही बिहार पीड़ित प्रतिकर योजना, श्रमिक लाभ योजना और सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं के बारे में परिवार के लोगो को लाभ दिलाने की बात कही गयी। दु:खद घटना में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पीएलवी के पहुँचने से इस परिवार की हिम्मत बढ़ गई एवं उम्मीद की नई किरण दिखने लगी। बड़े पुत्र की मृत्यु से वृद्ध मां बाप असहाय हो ग‌ए है।

इसे भी पढ़े :——————————-

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के डिजिटल एप्लीकेशन डाउनलोड करे और जिला के खबर पढ़े सबसे पहले |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Insatall APP
live TV
Search
facebook