असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश : एसपी

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में पंचायत निर्वाचन की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय अवस्थित सभागार में आहूत की गई। विधि-व्यवस्था के समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने 107, 110, 116 एवं CCA की कार्रवाई के तहत व्यक्तियों को चिन्हित कर पंचायतवार सूची बनाने और उन पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि शराब तस्करों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को वार्ड स्तर पर Communication Plan बनाने का निर्देश दिया गया। जिससे पंचायत चुनाव की प्रक्रियाओं पर जिला स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग की जा सके। सभी संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बूथों की संवेदनशीलता के संबंध में अपना प्रतिवेदन अविलम्ब दें।

प्रखण्ड स्तर पर बनेगे व्हाटसअप ग्रुप

आगे कहा की प्रखण्ड स्तर पर एक व्हाटसअप ग्रुप बनाने का निर्देश दिया। जिसमें संबंधित प्रखण्ड के अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष एवं अन्य व्यक्ति जुडे़ हो जिससे पंचायत चुनाव से संबंधित गतिविधियों की जानकारी अतिश्रीध प्राप्त हो सके। पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी अंचलाधिकारी एवं संबंधित थानाध्यक्ष को विधि-व्यवस्था के संबंध में निरंतर क्रियाशील रहने का निर्देश दिया। पंचायत चुनाव के विधि-व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने 107 के कार्रवाई के तहत व्यक्तियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही जिले में वांरटियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने सभी शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों का सत्यापन कराने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव को नदी के द्वारा शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिये नाव के माध्यम से पेट्रोलिंग करने एवं जिले के सटे सभी चेकपोस्ट पर निरंतर निगरानी रखने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त के द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता के संबंध में सभी निर्वाची पदाधिकारी को कड़ाई से अनुपालन करने का निर्देश दिया।

पंचायत चुनाव की तैयारियों के संबंध में निर्वाची पदाधिकारी राजपुर एवं डुमराँव ने अपनी तैयारियों के संबंध में जिला पदाधिकारी महोदय को जानकारी दी। जिला पदाधिकारी ने ई0वी0एम0 कलस्टर के साथ ही समस्या निराकरण टीम के गठन का निर्देश दिया। साथ ही नाम-निर्देशन के समय सम्पूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी/सी0सी0टी0वी0 कैमरा की व्यवस्था के तहत निगरानी करने का निर्देश दिया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, अपर समाहर्ता बक्सर, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, जिला पंचायती राज पदाधिकारी बक्सर, कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button