संत जॉन सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को दी गई सड़क सुरक्षा की जानकारी

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत मंगलवार को संत जॉन सेकेंडरी स्कूल 10 + 2 काली नगर डुमरांव में स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान बच्चों को 10 तरह के सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई।

ads buxar

संत जॉन सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को दी गई सड़क सुरक्षा की जानकारी

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/डुमराव:- सड़क सुरक्षा अभियान के तहत मंगलवार को संत जॉन सेकेंडरी स्कूल 10 + 2 काली नगर डुमरांव में स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान बच्चों को 10 तरह के सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई। जिसमें सड़क चिन्ह की जानकारी, दुर्घटना के मूल कारण की जानकारी, सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी, सड़क दुर्घटना की सच्ची जानकारी, दुर्घटना के मूल कारणों की जानकारी और सड़क सुरक्षा क्यों जरूरी है इसकी जानकारी सहित अन्य जानकारी बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से उनके क्लास में बताया गया।

अपने अभिभावक और पड़ोसियों को भी अपने माध्यम से सुरक्षा के प्रति जागरूक करें।

वहीं इन बच्चों को जिले में हो रहे विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं के बारे में और दुर्घटना के विभिन्न कारणों के बारे में भी जानकारी दी गई। इसके अलावा बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक किया गया और साथ ही उनसे अनुरोध भी किया गया कि घर में जाकर अपने अभिभावक और पड़ोसियों को भी अपने माध्यम से सुरक्षा के प्रति जागरूक करें।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल ने कार्यक्रम का संचालन कर शपथ दिलाई। हम सड़क सुरक्षा के लिए यातायात के सारे नियमों का पालन करेंगे सड़क के बाईं ओर चलने का प्रयास हर वक्त करेंगे सड़क पार करने के समय दोनों तरफ देखकर पार करेंगे कोई भी बड़ा वाहन या छोटा वाहन सामने हो तो इशारा करके आगे बढ़ेंगे वाहन की गति 40 किलोमीटर की रफ्तार से ज्यादा नहीं रखेंगे रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक खुलने तक का वहीं खड़े रहकर इंतजार करेंगे और जानकारी रोड सेफ्टी की विस्तृत रूप में दी मौके पर वाइस प्रिंसिपल अनीश अख्तर खां, नीतीश कुमार पांडेय, अनुराग तिवारी, निवेदिता दुबे सहित सभी शिक्षक – शिक्षिकाएं व पूरा स्कूल प्रशासन के अन्य सदस्य मौजूद थे।

इसे भी पढ़े :———–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Back to top button