रोजगार के जुगाड़ में,ठंड से बचने के लिए जला रहे कचरा

ठंड का आलम यह है कि रोजी रोजगार के जुगाड़ में घरों से बाहर निकलने वाले लोग ठंड से बचने के लिए कूड़ा और कचरा जलाकर गर्माहट लाने की जद्दोजहद करते दिखे।

ads buxar

रोजगार के जुगाड़ में,ठंड से बचने के लिए जला रहे कचरा

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- बिहार में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है। ठंड का आलम यह है कि रोजी रोजगार के जुगाड़ में घरों से बाहर निकलने वाले लोग ठंड से बचने के लिए कूड़ा और कचरा जलाकर गर्माहट लाने की जद्दोजहद करते दिखे। बक्सर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के अलावे प्रमुख चौक चौराहों पर ठंड से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करने में व्यस्त दिखाई दिए। कई जगहों पर लोगों को कूड़ा और कचरा जला कर भीषण ठंड से बचने की कोशिश करते हुए देखा गया।

ऐसी तस्वीर शहर के कई हिस्सों में देखी गई जहां ठंड से बचने के लिए लोग काफी मशक्कत करते नजर आए। ज्यादातर लोगों का है कि अचानक ठंड बढ़ने के कारण घर से बाहर निकलने पर उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पर्याप्त मात्रा में प्रशासन की तरफ से अलाव की व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण भी इस बार लोगों को खासी परेशानियां हो रही है।[metaslider id=2268]

पर्याप्त मात्रा में अलाव की व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई है

हालांकि रिपोर्टिंग के दौरान कुछ सत्ताधारी दल के नेता और कार्यकर्ता भी सड़कों पर दिखाई दिए, जिन्होंने कहा कि उन्होंने पर्याप्त मात्रा में अलाव की व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई है ताकि सड़कों पर रहने वाले आम गरीब लोगों को ठंड से बचाव हो सके।

आपको बताते चलें कि खासकर रिक्शा और ऑटो चालकों को रोजी रोजगार के चक्कर में सड़कों पर सुबह सेबरात तक दौड़ लगानी पड़ती है। इस दौरान ठंड के कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मुख्य मुख्य जगहों पर यदि अलाव की व्यवस्था हो जाए तो ऐसे लोगों को इस ठंड में थोड़ी राहत मिल जाएगी।जिला प्रशासन के तरफ से स्कूली बच्चों को राहत देने का काम किया गया है। वर्ग 8 तक के कक्षा को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया है ताकि स्कूली बच्चों को ठंड का सामना नहीं करना पड़े।

इसे भी पढ़े :————-

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Back to top button