खबर का असर : सीओ द्वारा किया गया श्मशान घाट का निरिक्षण

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/चौसा:- श्मशान घाट चौसा पर लाइट की व्यवस्था नहीं होने एवं घाट पर गंदगी संबंधित समाचार प्रकाशित किया गया था। जिसमें प्रमुख रूप से रात में होने वाले दाह संस्कार में प्रकाश की व्यवस्था नहीं होने वाले समस्या को रखा गया था। साथ ही घाट पर बिखरे मृतक के कपड़े एवं अन्य सामान के साथ अधजले लकड़ियां से होने वाले जल एवं वायु प्रदुषण की बात उठाई गयी थी।student lone buxar

समाचार प्रकाशित होने के साथ ही प्रकाश की व्यवस्था एवं श्मशान घाट की सफाई की पहल प्रशासन द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है।चौसा अंचलाधिकारी नवलकांत द्वारा द्वारा बताया गया अनुमंडल पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर रविवार को श्मशान घाट चौसा का निरीक्षण किया गया। जहां रात में शव को दाह संस्कार करने में असुविधा एवं असुरक्षित महसूस नहीं हो, उसके लिए जनरेटर लाइट की व्यवस्था की गयी है। साथ ही बिखरे हुए गंदगी को साफ करने के लिए दो व्यक्तियों को रखा गया है।

इसके साथही वहां पर दो चौकीदार एवं एक प्रखण्ड कर्मी को तैनात होने के लिए आदेशित किया गया है।जिनके द्वारा घाट पर दाह संस्कार के लिए आने वालों की रिकार्ड रखा जायेगा। प्रशासन के इस पहल पर निश्चित ही विशेष कर रात्रि में दाह संस्कार करने वाले व्यक्तियों को राहत महसूस होगी। समाचार प्रकाशित होने पर प्रशासनिक पहल करने पर अधिकारियों के साथ बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के प्रति भी लोगों ने आभार व्यक्त किया है साथ ही आशा व्यक्त किया है कि भविष्य में भी जनसमस्याओं से जुड़े समाचार प्रकाशित किया जाता रहेगा।

खबर यही था :-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button