ऐतिहासिक चौसा लड़ाई स्थल सुंदर गार्डन के साथ बनेगा बच्चों के लिए पार्क

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ / चौसा:- ऐतिहासिक चौसा युद्ध स्थल को विकसित करने हेतु हर संभव प्रयास किया जाएगा। यह बातें जिला पदाधिकारी अमन समीर द्वारा चौसा गढ़ के निरिक्षण के दौरान कहा गया। उनके द्वारा चौसा गढ़ पर किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया गया।

new abloom services buxar
विज्ञापन

निरिक्षण के दौरान उनके साथ डीडीसी , प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार, मनरेगा से जुड़े अधिकारी एवं अभियंता सहित अन्य स्थानीय निवासी एवं समाजसेवी भी उपस्थित थे।

जिला पदाधिकारी द्वारा चौसा लड़ाई का मैदान निरिक्षण करने से इसके विकसित होने की उम्मीद जग गई है।इस ऐतिहासिक चौसा लड़ाई मैदान को विकसित कर दिया जाए तो उद्योग विहिन बक्सर जिला में पर्यटन की दृष्टिकोण से इससे रोजगार उपलब्ध कराया जा सकता है। पहले भी इसके विकसित करने हेतु प्रारुप भेजा जा चुका है। आशा की जाती है कि वर्तमान जिला पदाधिकारी के कार्यकाल में पर्यटन की दृष्टि से बनकर तैयार हो जाए।

जिला पदाधिकारी ने निरीक्षण के क्रम में वहां पर अत्यंत सुंदर गार्डन बनाने के साथ-साथ बच्चों के पार्क बनाने हेतु योजना बनाने का निर्देश दिया| पर्यटकों की सुविधा हेतु गेस्ट हाउस भी बनवाया जाएगा साथ ही आधुनिकतम तकनीक वाला डिजिटल म्यूजियम गैलरी बनवाने की भी घोषणा की गई| इसी क्रम में रानी घाट एवं महादेवा घाट पर चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया गया|

वन्दे वानिम नया बजार buxar
विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button