पुलवामा घटना को बलिदान दिवस घोषित करे सरकार- दीपक

आज कुछ लोग पश्चिमी सभ्यता की आगोश में आकर भारतीय सभ्यता संस्कृति एवं संस्कार को कुचल रहे हैं। उनको सबक सिखाते हुए सरकार को आज के दिन को बलिदान दिवस घोषित करना चाहिए ,ताकि आने वाली पीढ़ी इन वीर जवानों को याद करते हुए देश की रक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा सके तभी सशक्त व् मजबूत भारत का निर्माण होगा।

पुलवामा घटना को बलिदान दिवस घोषित करे सरकार- दीपक 

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /डुमराव :- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलवामा हमले के एक वर्ष पूरा होने पर वीर शहीदों के शौर्य को याद किया गया। परिषद कार्यकर्ताओं द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के तैल चित्र चित्र को रखकर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया गया। कार्यक्रम के उपरांत एक सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता नगर सह मंत्री शुभम सिन्हा ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भोजपुर व बक्सर जिले के विभाग संयोजक दीपक यादव ने कहा कि हर उस वीरांगत वीर को कोटि कोटि नमन है जो इस देश की रक्षा के लिए अपने आप को देश पर बलिदान कर गये। 14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सी०आर०पी०एफ० के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें 45 भारतीय सुरक्षा कर्मियों की जान गयी थी। यह हमला जम्मू और कश्मीर के पुलवामा ज़िले के अवन्तिपोरा के निकट लेथपोरा इलाके में हुआ था। इस घटना के एक वर्ष पूरे हो जाने के बाद भी आज पूरे भारत वासियों को इस घटना का जख्म अभी तक भरा नहीं हुआ है।

जवानों के शौर्य पराक्रम एवं बलिदान की बदौलत ही सुरक्षित हैं।

जब भी इस घटना की याद आती है भारतीयों के दिल को कुरेद कर रख देती है। सभी अमर वीरांगत वीर जवानों को ये देश हमेशा याद रखेगा,आज 14 फरवरी को पुलवामा में बलिदान हुए वीरांगत वीरों की पहली बरसी पर सभी वीरांगत वीरों को भावपूर्ण श्रधांजलि अर्पित करता हु यह देश आज जवानों के शौर्य पराक्रम एवं बलिदान की बदौलत ही सुरक्षित हैं। आज कुछ लोग पश्चिमी सभ्यता की आगोश में आकर भारतीय सभ्यता संस्कृति एवं संस्कार को कुचल रहे हैं। उनको सबक सिखाते हुए सरकार को आज के दिन को बलिदान दिवस घोषित करना चाहिए ,ताकि आने वाली पीढ़ी इन वीर जवानों को याद करते हुए देश की रक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा सके तभी सशक्त व् मजबूत भारत का निर्माण होगा।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

मौके पर रोहित तिवारी,राजीव रंजन सिंह उर्फ रवि सिंह ,उपेंद्र तिवारी ,शशि रंजन कुमार समेत कई लोगों ने सभा को संबोधित किया ,सबने एक सुर में वीर शहीदों की शहादत को सलाम करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करते हुवे कहा कि

“शहीदों के मजार पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरनेवालों का आखिरी यही निशां होगा”

पुलवामा और वतन पर कुर्बान होने वाले हर शहीद को नमन हैं वही कार्यक्रम का संचालन अभिनंदन मिश्रा ने किया उक्त अवसर पर। प्रमोद त्रिपाठी। बृजेश उपाध्याय, राजेश तिवारी अभिनय कुमार ज्योति कुमारी अर्चना कुमारी पूजा कुमारी श्वेता कुमारी आदित्य कुमार सानिया कुमारी समेत कई छात्रनेता मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े :————————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button