लाल झंडी के साथ तैनात किया गया सरकारी नाव, नहीं लगेगा कोई शुल्क

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- प्रखण्ड में जलस्तर का कहर अभी भी जारी है, चौसा महर्षि च्यवन महाविद्यालय में बाढ़ का पानी घुसने से एक तरफ जंहा विद्यालय की करवाही में परेशानी बढ़ गयी है। वंही स्टेट हाइवे पर भी पानी गहराता ही जा रहा है।जिसको लेकर लोगो की सुविधा को देखते हुए प्रशासन की नाव को तैनात कर दिया गया है।साथ ही कुछ प्राइवेट नाव का भी परिचलन हो रहा था जो लोगो से मनमाना तरीके से पैसा वसूल कर रहे है।और आवश्यकता से अधिक सवारी व बाइक भी नाव पर लोड कर पार करा रहे है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिसकी सूचना पर पहुंचे सीओ द्वारा सभी नावों को तुरन्त बन्द करा कर मौजूद सिपाहियों को दिशा निर्देश दिया गया कि केवल इस स्थान पर सरकारी नाव का ही परिचालन किया जाएगा। जिसको चिन्हित करने के लिए लाल झंडी लगांय गया है।सीओ द्वारा सभी नाविकों को सख्त निर्देश दिया गया कि किसी भी सवारी से एक भी पैसा नही लेना है।साथ ही एक नाव पर सात आठ लोगो को ही बैठना है।

सीओ वृजबिहारी कुमार द्वारा बताया गया कि सरकारी नावों के अलावे चलने वाली प्राइवेट नाव के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।साथ ही बाइक व छोटी बड़ी वाहनों को चौबे की छावनी होते हुए सरेंजा के रास्ते आने जाने के लिए सड़क के पास तैनात सिपाहियों द्वारा जनकारी देने का कार्य किया जा रहा है।

बाढ़ संभावित क्षेत्रों का जिला पदाधिकारी ने किया भ्रमण

जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा बाढ़ संभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। जिला पदाधिकारी महोदय ने सिमरी के नियाज़ीपुर पंचायत के लाल सिंह का डेरा, सेवरन का डेरा, राजापुर पंचायत के बेनीलाल का डेरा, गंगौली पंचायत एवं चक्की प्रखंड अंतर्गत जवही दियार पंचायत के महाजी डेरा एवं अन्य क्षेत्रों की स्थलीय स्थिति का जायजा लिया।

जिला पदाधिकारी ने संबंधित क्षेत्रों के ग्रामीणों से उनकी समस्याओं को सुना तथा अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि नाव की आवश्यकता होने पर तुरंत नावो को उपलब्ध कराया जाए एवं जहां पॉलिथीन सीट की आवश्यकता हो उसे तुरंत उपलब्ध कराया जाए। जिला पदाधिकारी महोदय ने अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि निबंधित नावों का ही परिचालन हो तथा अंचलाधिकारी अपने क्षेत्रों की स्थिति का निरंतर अवलोकन करते रहें और ग्रामीणों की हर संभव मदद करें। भ्रमण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी डुमरांव एवं अंचलाधिकारी सिमरी, चक्की उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button