खुशखबरी : कल से शुरू होगा पटना-वाराणसी मेमू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बंद पड़े पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन के चलते परेशान आम यात्रियों के लिए एक राहत की खबर है । जहां पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर ने आज मंगलवार को दैनिक यात्रियों तथा आम रेल यात्रियों को हो रही परेशानी के मद्देनजर पटना तथा वाराणसी के बीच 03298/03289 पटना-वाराणसी मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए अधिसूचना जारी किया ।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिसके अनुसार इस ट्रेन का परिचालन पूर्व की भांति संचालित 63233/63226 के समय तथा ठहराव के अनुरूप होगा । यह ट्रेन अप में सुबह 05:45 में पटना जंक्शन से वाराणसी के लिए खुलेगी । जहां इसका समय आरा में सुबह 7:00 बजे, डुमरांव में 08:13 तथा बक्सर में 09:05 होगा । जबकि यह ट्रेन दोपहर 01:10 में वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी । वहीं डाउन में यह ट्रेन दोपहर 03:00 वाराणसी जंक्शन से पटना के लिए खुलेगी । इस ट्रेन का समय डाउन में बक्सर में शाम 07:10, डुमरांव में 07:35, आरा में रात्रि 09:00 बजे होगा ।

परिचालन शुरू होने से यात्रियों को बहुत बड़ी राहत

दैनिक यात्रियों तथा आम रेल यात्रियों को इस पैसेंजर ट्रेन के परिचालन शुरू होने से बहुत बड़ी राहत मिली है । जिससे वे अपने कार्यालय तथा कार्यस्थल पर सासमाय पहुंच सकेंगे । साथ ही सुबह में अभी चल रही एक मात्र पैसेंजर ट्रेन 03229 अप पटना पंडित दीनदयाल उपाध्याय पैसेंजर ट्रेन में हो रही अत्यधिक भीड़ भाड़ से भी निजात मिल जाएगा ।

पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आम यात्रियों के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इस पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू करने की घोषणा का रेल यात्री कल्याण समिति तथा दानापुर यात्री परामर्श समिति ने स्वागत किया है, तथा इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा, दानापुर मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार तथा वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक मो. इम्तियाज आलम को बधाई दी है ।

इसकी जानकारी देते हुए रेल यात्री कल्याण समिति डुमरांव के अध्यक्ष सह दानापुर मंडल रेल यात्री कल्याण समिति के संयोजक राजीव रंजन सिंह तथा दानापुर मंडल यात्री परामर्श समिति के सदस्य सौरभ तिवारी ने कहा कि यात्री हितों के मद्देनजर इस पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होने से छोटे स्टेशनों के यात्रियों सहित आम रेल यात्रियों को बहुत राहत मिलने वाली है । जिसके लिए रेलवे के वरीय अधिकारी सहित परिचालन से जुड़े सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं । इसके साथ ही रेल यात्री कल्याण समिति डुमरांव ने रेलवे के वरीय अधिकारियों से पूर्व की भांति डाउन में सुबह 8 बजे के लगभग चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन जल्द शुरू करने की मांग की है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button