खुशखबरी! आज से शुरू हो रहा पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बंद हुए पैसेंजर ट्रेनों के नियमित परिचालन के बाद पू.म.रे हाजीपुर ने यात्री हितों के मद्देनजर बुधवार से पटना-डीडीयू, पटना-आरा सहित 5 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का जा रहा है । जिससे यात्रियों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी, साथ ही लोकल ट्रेनों में हो रहे बेेतहाशा भीड़ को कम करने में सहायता मिलेगी ।

new abloom services buxar
विज्ञापन

इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर ने कल मंगलवार की दोपहर अधिसूचना जारी कर दी । वहीं इस बाबत दानापुर मंंडल के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक आधार राज ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखें तथा मास्क का प्रयोग करें । पू.म.रे हाजीपुर द्वारा आज बुधवार सेे जिस पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया गया है उसमें पटना तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय के बीच 03203/03204 पटना-डीडीयू मेमू स्पेशल पैसेंजर एवं पटना तथा आरा के बीच 03221/03222 पटना-आरा मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन शामिल है ।

पटना-डीडीयू मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का निर्धारित समय

03204 डाउन डीडीयू-पटना मेमू स्पेशल पैसेंजर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से सुबह 08:15 बजे पटना के लिए रवाना होगी । इस दौरान इस ट्रेन का आगमन बक्सर में दोपहर 12:00 बजे तथा डुमरांव में 12:24 में होगा । जबकि यह ट्रेन आरा में दोपहर 02:20 तथा दानापुर में 03:30 बजे पहुंचकर शाम 04:50 में अपने गंतव्य स्थान पटना जंक्शन पहुंचेगी । वहीं 03203 अप पटना-डीडीयू पैसेंजर पटना जंक्शन से दोपहर 12:35 में डीडीयू के लिए प्रस्थान करेगी । जहां दानापुर में इस ट्रेन का आगमन 12:55 तथा आरा में दोपहर 01:50 में होगा । जबकि डुमरांव में इसका समय 03:06 तथा बक्सर में मार्जिन समय शाम 04:30 बजे है । जिसके बाद संध्या 04:35 में यह पैसेंजर ट्रेन बक्सर से रवाना होकर रात्रि 08:30 बजे डीडीयू जंक्शन पहुंचेगी ।

पटना-आरा मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का निर्धारित समय

03222 डाउन आरा-पटना मेमू स्पेशल पैसेंजर आरा से सुबह 07:05 में पटना के लिए रवाना होगी । जबकि यह ट्रेन दानापुर में 08:06 में पहुंचकर 08:34 में अपने गंतव्य स्थान पटना जंक्शन पहुंचेगी । वहीं 03221 अप पटना-आरा मेमू स्पेशल पैसेंजर पटना जंक्शन से शाम 05:40 में आरा के लिए प्रस्थान करेगी । जहां 06:00 बजे दानापुर में रुकते हुए यह ट्रेन संध्या 07:30 बजे अपने ठहराव के अंतिम स्टेशन आरा जंक्शन पहुंचेगी ।

आरा-सासाराम पैसेंजर ट्रेन का परिचालन गुरुवार से होगा शुरू

इसके अतिरिक्त इस सूची में अलग-अलग रूटों की अन्य 3 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल है । जबकि रेलवे ने गुरुवार 15 जुलाई से 03672/03673 सासाराम-आरा पैसेंजर को चलाने का निर्णय लिया है । विदित हो कि बक्सर-पटना रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन के लिए दैनिक यात्री लगातार दो दिनों से आंदोलनरत हैं ।Good News! Operation of passenger trains starting from today

रेल यात्री कल्याण समिति ने किया निर्णय का स्वागत

यात्रियों की हो रही असुविधा को देखते हुए दानापुर मंडल द्वारा 5 पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन प्रारंभ करने के निर्णय का स्वागत करते हुए रेल यात्री कल्याण समिति डुमरांव के अध्यक्ष सह दानापुर मंडल रेल यात्री कल्याण समिति के संयोजक राजीव रंजन सिंह उर्फ रवि सिंह ने पूर्व मध्य रेलवेे की महाप्रबंधक अंजली गोयल, डीआरएम सुनील कुमार सहित रेलवे के वरीय अधिकारियों को धन्यवाद दिया है । साथ ही उन्होंने इन वरीय रेल अधिकारियों से अभी रघुनाथपुर तथा बक्सर के बीच एम्प्टी कोचिंग के रूप में चल रही रघुनाथपुर पैसेंजर ट्रेन का ठहराव रघुनाथपुर और बक्सर के बीच सभी छोटे- बड़े स्टेशनों एवं हाल्टों पर करने की मांग की है । जिससे आम यात्रियों को इस ट्रेन का सही मायने में लाभ मिल सके, साथ ही इस ठहराव से रेलवे के राजस्व की बढ़ोतरी भी बेहतर हो सके ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button