खतरे की निशान पार कर गई गंगा : स्टेट हाइवे पर चढ़ा पानी, कई घरो में भी किया प्रवेश

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिले में रविवार को गंगा नदी खतरे के निशान को पार कर गई है।जिसके कारण रविवार की दोपहर नदी के पानी का लेबल 60.38 के पार पहुंच गया। दोपहर एक बजे केन्द्रीय जल आयोग के रिपोर्ट के अनुसार चेतावनी बिंदु से 10 सीएम ऊपर गंगा का जल स्तर बह रहा था| गंगा नदी में आई बाढ़ का पानी जिले के पांच प्रखंडों को अपनी आगोश में ले लिया है। कई गांवों के मुख्य सड़कों पर पानी भर जाने से प्रखण्ड मुख्यालय व जिला मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है ।जंहा लोगो के लिए नाव ही सहारा है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुर, चक्की, सिमरी, चौसा और इटाड़ी प्रखंड के रिहायशी इलाके में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया ।केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियन्ता नीलाम्बर शर्मा ने बताया कि रविवार की सुबह 12 बजे प्रति घण्टे 2 सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ते हुये खतरे की घण्टी बजा दी है।जिसके कारण सभी अधिकारी सुबह से ही बाढ़ क्षेत्र का मुयना करने के लिए निकल चुके है।जिले का खतरा का निशान 60.32 सेंटीमीटर माना गया है।खतरे की निशान पार कर गई गंगा : स्टेट हाइवे पर चढ़ा पानी, कई घरो में भी किया प्रवेश

रिहायशी इलाके में प्रवेश किया बाढ़ का पानी

गंगा नदी में आई बाढ़ का पानी अब रिहायशी इलाके में प्रवेश कर गया है। जिले के ब्रह्मपुर चौसा, सिमरी इटाढ़ी और चक्की क्षेत्र में बाढ़ का पानी गांव की तरफ बढ़ रहा है। आई बाढ़ से कई गांव के सम्पर्क पथ से सम्पर्क टूट गया है। सड़क पर पानी बहने के कारण लोग गांव के दूसरे रास्ते से निकल रहे है। वहीं जिला प्रशासन ने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।

स्टेट हाइवे -14पर चढ़ा बाढ़ का पानी

गंगा में उफान से रविवार की सुबह में सहायक नदी कर्मनाशा भी अपने तेवर में आ गयी है। इससे कई ग्रामीण इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गये। वहीं चौसा-मोहनीया स्टेट हाइवे पर अखौरीपुर गोला समीप बाढ़ का पानी सड़क पर चढ़ गया। जिससे सड़क पर कभी भी आवागमन बाधित हो सकता है। सड़क पर बड़े एवं छोटी गाड़ियां अभी आ-जा रहीं हैं। दूसरी तरफ शाम बक्सर -कोचस मार्ग पर अखौरीपुर गोला के समीप सड़क पर पानी चढ़ने के कगार पर है। हालांकि इस तरफ अभी सड़क से पानी अभी एक फिट नीचे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button