14 वार्डो में चौसा नव नगर पँचायत का गठन,नरबतपुर मौज पहला वार्ड तो न्यायीपुर होगा वार्ड चौदहवें

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला स्थित नव नगर पंचायत चौसा का सीमांकन का आखिरी प्रारूप तैयार करते हुए वार्डो का निर्धारण कर दिया गया है। 2011 के जनगणना के अनुसार 20987 वोटरों को 14 वार्ड में बाटा गया है। बताया जा रहा है कि नगर पंचायत के नरबतपुर से अखौरीपुर गोला तक पांच वार्ड में बाटा गया है। वही, बारे मोड़ से न्यायीपुर को नौ वार्ड में बांटा गया है।

जानकारी के मुताबिक नरबतपुर को वार्ड एक बनाया गया है, तो वही, दक्षिणी क्षेत्र के न्यायीपुर को वार्ड 14 का दर्जा दिया गया है। सदर एसडीओ धीरेन्द्र मिश्रा ने बताया कि जनसंख्या के आधार पर वार्ड का परिसीमन का रूप रेखा तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि 4376 जनसंख्या वाले गांव नरबतपुर को तीन वार्ड में विभक्त किया गया है।

खिलाफ़तपुर गांव को चार नम्बर वार्ड, 2331 जनसंख्या वाले अखौरीपुर गोला को वार्ड 5, 9011 आबादी वाले चौसा को 6 से12 वार्ड में बाटा गया है। नरायनपुर को 13 और न्यायीपुर को 14 वार्ड नम्बर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आखिरी रूप देकर वार्ड का अनापत्ति वाद की मांग किया जाएगा। जिसके बाद आखिरी रूप से वार्डो प्रकाशन कर दिया जाएगा।

आगामी चुनाव की तैयारी में लग गए है।

वार्ड का परिसीमन तैयार होते ही चुनाव की सरगर्मी हुई तेज चौसा नगर पंचायत चुनाव को ले सरगर्मी तेज हो गई है।चौसा नगर पंचायत के चौक चौराहे बैनर पोस्टर से पाट दिए गए है।अगर देखा जाए तो सभी वार्ड पार्षदों से अधिक चेयरमैन व उप चेयरमैन के चेहरे अभी से लोगो के बीच पहुंच आगामी चुनाव की तैयारी में लग गए है।जिसके लिए नगर पंचायत के परिसीमन का इंतजार को लेकर सभी उत्सुक देखे गए। वही शुक्रवार को परसीमन जारी की सूचना को लेकर कई भावी प्रत्याशियों का धड़कने भी थमी हुई है,की परिसीमन में उनके मनमुताबिक वोटर कट न जाये ।जिसको लेकर सुबह से ही वोटरों व भावी प्रत्याशियों में आज आने वाले वार्ड के सीमांकन को ले काफी उत्सुकता देखी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button