बाढ़ का पानी पहुँचा घरों में, विषैले जानवरों से बढ़ी खतरा

बाढ़ का पानी पहुँचा घरों में, विषैले जानवरों से बढ़ी खतरा

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- बिहार और उत्तरप्रदेश के बॉर्डर पर बक्सर और बलिया दोनों ही क्षेत्रो में गंगा नदी का पानी उफान पर है प्रखंड के जव्ही गाँव के पांडेय डेरा सहित म्हाजी डेरा पानी से लबालब हो गया है ,आम जन को आने जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है| बाढ़ का पानी घरों में पहुँचा गया है।

प्रशासन द्वारा एक निबंधित नाव मुहैया कराई गई

पानी से घिर जाने के कारण लोगों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट चुका है। हालांकि, प्रशासन द्वारा एक निबंधित नाव मुहैया कराई गई है। अंचलाधिकारी  का कहना है कि आवश्यकतानुसार नाव की संख्या बढ़ाई भी जाएगी। पांडेय डेरा स्थाई  निवासी चंदन सिंह ,विकास चौबे ,नितेश चौबे  उमेश सिंह , राजू पांडे ,अशोक सिंह, धर्मवीर यादव, ननकू साहू सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि अंचल प्रशासन से पिछले दो दिनों से नाव बढ़ाने के लिए आग्रह किया जा रहा है। लेकिन, अंचलाधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

गंगा के जलस्तर में बढोतरी के कारण सब्जी ,बजरा की खेती पूरी तरह बर्बाद हो गई

जिसके चलते लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है। चंदन सिंह,बिकास चौबे ननख यादव ,धर्मवीर यादव ,उमेश सिंह आदि ने बताया कि गत रात से पानी बढ़ने की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है।  गंगा के रौद्र रूप को देख सगे-संबंधियों से संपर्क करने में जुट गए हैं। ताकि आपदा की घड़ी में उनकी मदद ली जा सके। गंगा के जलस्तर में बढोतरी के कारण सब्जी ,बजरा की खेती पूरी तरह बर्बाद हो गई है|

विषैले जीवों का बढ़ा खतरा

सब्जी उत्पादक किसानों ने बताया कि दियारावासी सैकड़ों एकड़ में परवल खीरा,सहित कई अन्य तरह के फसल लगाए हैं। ऐसी स्थिति में दियारा के किसानों की चिता बढ़ गई है। – विषैले जीवों का बढ़ा खतरा बाढ़ के कारण दियारे के प्रत्येक गांवों में विषैले जीव-जंतुओं का खतरा बढ़ गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि पानी के साथ तरह-तरह के छोट-बड़े विषैले जीव घरों के अंदर प्रवेश कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में लोगों के बीच न सिर्फ दहशत का माहौल व्याप्त है। बल्कि, इनसे बचने के लिए रतजगा करना उनकी मजबूरी हो गई है।

-अमित ओझा की रिपोर्ट

इसे भी पढ़े:——–

buxar upto date news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button