सेविका-सहायिका की बहाली में फर्जीवाड़ा के मामलों पर तुरंत दर्ज हो एफआईआर

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-जिला पदाधिकारी बक्सर अमन समीर की अध्यक्षता में बक्सर अनुमण्डल अन्तर्गत चारो प्रखण्डों (बक्सर, इटाढ़ी, चौसा, राजपुर) के आई0सी0डी0एस0 से संबंधित परिवाद पत्रों के निष्पादन की समीक्षात्मक बैठक कार्यालय कक्ष में आहूत की गई। चारो प्रखण्ड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के साथ पर्यवेक्षिका एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आई0सी0डी0एस0 समीक्षा के क्रम में उपस्थित थे।

new abloom services buxar
विज्ञापन

समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने सख्त रूख अपनाते हुए पुराने परिवाद पत्रों के निष्पादन में अनावश्यक विलम्ब पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि दोषी कर्मियों की पहचान कर अग्रतर कार्रवाई हेतु अनुशंसा विस्तृत प्रतिवेदन के साथ भेजें । सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आँगनबाड़ी सेविका/सहायिका के चयन में फर्जीवाडा के मामलों पर तुरंत एफ0आई0आर0 दर्ज करने का निर्देश दिया गया।

परिवाद पत्रों पर कृत कार्रवाई के अद्यतन स्थिति पर विस्तृत प्रतिवेदन की माँग जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आई0सी0डी0एस0 बक्सर से की गई। सभी परिवाद पत्रों पर विभागीय मार्गदर्शिका के आलोक में अग्रतर कार्रवाई तीव्र गति से करने का निर्देश दिया गया। सेविका/सहायिका के सेवाकाल में मृत्यु के उपरान्त नई बहाली की प्रक्रिया शुरू करने की एवं मृत्योपरान्त नियमानुसार परिजन को मुआवजा दिए जाने की अद्यतन स्थिति की माँग सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी से की गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त बक्सर योगेश कुमार सागर, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी बक्सर उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button