मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तिथि में की गई विस्तार

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जल जीवन हरियाली, सरकार के सात निश्चय, प्रधानमंत्री आवास योजना, डी0आर0सी0सी0, मनरेगा एवं अन्य संबंधित सभी योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई। ads buxar

प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति से जिला पदाधिकारी ने असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित जिम्मेवार पदाधिकारियों एवं कर्मीगणों से स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया। योजना में अपेक्षित प्रगति लाने का सख्त निदेश दिया गया। वैसे लोग जो भूमिहीन हैं, उनके लिए वास स्थल क्रय योजना से जमीन क्रय करने का निदेश दिया गया। मनरेगा से प्रत्येक प्रखण्ड में कम से कम एक चेकडैम का निर्माण, तालाब के जीर्णोद्वार के साथ सौंदर्यीकरण एवं सोख्ता का निर्माण करवाने का निदेश कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया गया।

आदेश की अवहेलना करने वाले कार्यक्रम पदाधिकारी को सख्त अनुशासनिक कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी गई। डी0आर0सी0सी0 की समीक्षा के क्रम में विशेष कैम्प लगाकर आवेदन प्राप्त करने का निदेश दिया गया। कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल को सभी सरकारी भवनों में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम को लगाने का निदेश दिया गया।

इसी क्रम में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान ने जानकारी दी कि जिला के 69 उच्च विद्यालयों में रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तिथि विस्तार की जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा दी गई। बताया गया कि अब आठवें चरण के लिए आवेदन की तिथि 23 अप्रैल 2021 तक बढ़ा दी गई है।

बैठक मे ंउप विकास आयुक्त बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी बक्सर, डी0आर0डी0ए0 निदेश, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण एवं कर्मीगण उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :———————————-

बिहार की सभी जिलो की खबरे पढने और देखने के लिए क्लिक करे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button